प्रदर्शनकारियों ने सूडान में असैन्य सरकार की स्थापना करने की मांग की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 14 2019 5:49PM
प्रदर्शनकारियों ने सूडान में असैन्य सरकार की स्थापना करने की मांग की
Image Source: Google

बयान में बताया गया है कि अलायंस के नेताओं में से एक उमर अल-दगीर ने कहा कि पूर्णरूपेण असैन्य सरकार के गठन समेत अपनी मांगों के पूरे होने तक हम अपना धरना जारी रखेंगे। प्रदर्शनकारियों के मंच की मांग है कि शासन कर रहे सैन्य परिषद में असैन्य प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए और रोजमर्रा के मामलों को निबटाने के लिए एक पूर्ण रूपेण असैन्य सरकार का गठन किया जाए।

खरतूम। सूडान में बशीर शासन के पतन के बाद अपना आंदोलन जारी रख रहे लोगों ने नए सैन्य शासकों से मांग की है कि वे एक असैन्य सरकार की स्थापना करें। उमर अल बशीर के सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद एक सैन्य परिषद ने सत्ता संभाली है और नए फौजी हुक्मरानों पर दबाव डालने के लिए हजारों की तादाद में प्रदर्शनकारी खरतूम के सैन्य मुख्यालय में डेरा जमाए हैं।



इसे भी पढ़ें: तख्तापलट के बाद सूडानी सेना ने प्रदर्शनकारियों के साथ की पहली बैठक

प्रदर्शनकारियों के मंच ‘अलायंस फॉर फ्रीडम ऐंड चेंज’ के एक बयान के मुताबिक प्रदर्शनकारियों का प्रतिनिधित्व कर रहे 10 लोगों के एक शिष्टमंडल ने शनिवार देर रात सैन्य शासकों से वार्ता के दौरान अपनी मांगें पेश की। बयान में बताया गया है कि अलायंस के नेताओं में से एक उमर अल-दगीर ने कहा कि पूर्णरूपेण असैन्य सरकार के गठन समेत अपनी मांगों के पूरे होने तक हम अपना धरना जारी रखेंगे। प्रदर्शनकारियों के मंच की मांग है कि शासन कर रहे सैन्य परिषद में असैन्य प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए और रोजमर्रा के मामलों को निबटाने के लिए एक पूर्ण रूपेण असैन्य सरकार का गठन किया जाए।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप