डोनाल्ड ट्रम्प ने DMZ में सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा, हम आपके साथ

donald-trump-while-addressing-the-soldiers-in-the-dmz-said-we-are-with-you
ट्रम्प के साथ दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई-इन भी मौजूद थे, जिन्होंने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मुलाकात के लिए राजी होने पर ट्रम्प की सराहना की। उन्होंने इसे ‘‘एक साहसिक निर्णय’’ बताया।

सियोल। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दक्षिण और उत्तर कोरिया को बांटने वाले असैन्यकृत क्षेत्र में सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम आपके साथ हैं। इनमें अमेरिका और दक्षिण कोरिया दोनों देशों के सैनिक शामिल थे। ट्रम्प के साथ दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई-इन भी मौजूद थे, जिन्होंने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मुलाकात के लिए राजी होने पर ट्रम्प की सराहना की। उन्होंने इसे ‘‘एक साहसिक निर्णय’’ बताया।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया की ओर DMZ पर्यटकों के लिए बंद: पर्यटक कम्पनी

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस बात को लेकर नराजगी जताई कि मीडिया अमेरिका और उत्तर कोरिया के बेहतर संबंधों का श्रेय उन्हें नहीं दे रही है। ‘आब्जर्वेशन पोस्ट ओहलेट’ (सैन्य चौकी) पर खड़े होकर ट्रम्प ने पत्रकारों से कहा सिंगापुर में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ उनकी पहली मुलाकात के बाद से (संबंधों में) काफी सुधार हुआ है। ट्रम्प ने कहा कि स्थिति पहले काफी खतरनाक थी लेकिन हमारी पहली शिखर वार्ता के बाद सारा खतरा टल गया है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वे उत्तर कोरिया में आए बदलावों की सराहना नहीं करते।’’

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़