अमेरिका में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का आया पहला मामला, पृथक-वास में रखा गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   12:37
अमेरिका में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का आया पहला मामला, पृथक-वास में रखा गया

अमेरिका में नए प्रकार के कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया है।युवक ने हाल-फिलहाल कहीं यात्रा नहीं की थी। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कोलोराडो राज्य की प्रयोगशाला ने वायरस का नया स्वरूप मिलने की पुष्टि की है और रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र को इस बारे में सूचित किया है।

डेनवर (अमेरिका)। अमेरिका में कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के संक्रमण का पहला मामला कोलोराडो में सामने आया है। राज्य के गवर्नर जैरेड पोलिस ने इसकी पुष्टि की है। कोरोना वायरस के नए स्वरूप के बारे में सबसे पहले ब्रिटेन में पता चला था। कोलोराडो के डेनवर में 20 वर्षीय एक युवक में वायरस का नया प्रकार मिला है। उसे पृथक-वास में रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: अश्वेत व्यक्ति को गोली मारकर पुलिस अधिकारी ने नहीं दिया प्राथमिक उपचार, हुआ बर्खास्त

युवक ने हाल-फिलहाल कहीं यात्रा नहीं की थी। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कोलोराडो राज्य की प्रयोगशाला ने वायरस का नया स्वरूप मिलने की पुष्टि की है और रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र को इस बारे में सूचित किया है। ब्रिटेन में वैज्ञानिकों का मानना है कि वायरस का नया स्वरूप, पुराने स्वरूप से अधिक संक्रामक है। कोलोराडो के स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक विज्ञप्ति में कहा कि टीकाकरण अभियान जारी है और उम्मीद है कि नए स्वरूप पर भी यह असरदार होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।