काबुल में सहायता संगठन के कार्यालय पर तालिबान का हमला, 5 लोगों की हुई मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 9 2019 11:33AM
काबुल में सहायता संगठन के कार्यालय पर तालिबान का हमला, 5 लोगों की हुई मौत
Image Source: Google

इस हमले में नागरिकों के कई वाहन और दुकानें या तो क्षतिग्रस्त हो गई या नष्ट हो गई। कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। क्षेत्र में धुएं का गुबार देखा गया।

काबुल। तालिबान आतंकवादियों ने अमेरिका के एक सहायता संगठन के काबुल में स्थित कार्यालयों पर बुधवार को हमला किया जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि छह घंटे से भी अधिक समय तक चले इस हमले में बड़ा विस्फोट हुआ और सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का मुकाबला किया। इस हमले में नागरिकों के कई वाहन और दुकानें या तो क्षतिग्रस्त हो गई या नष्ट हो गई। कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। क्षेत्र में धुएं का गुबार देखा गया।

भाजपा को जिताए

मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि चार नागरिकों तथा एक पुलिस अधिकारी की इस हमले में मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गये। अभी तत्काल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि इसमें कोई विदेशी हताहत हुआ है या नहीं। बयान में कहा गया है कि अफगान बलों ने सभी पांचों आतंकवादियों को मार गिराया है। परिसर में स्थित दोनों इमारतों से लगभग 200 लोगों को बचा लिया गया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि अमेरिका के एक सहायता संगठन ‘काउंटरपार्ट इंटरनेशनल’ को हमले में निशाना बनाया गया। इस संगठन के पांच मंजिला दो इमारतों के एक परिसर में कार्यालय हैं।
 
 
संगठन ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि हम इस हमले से दुखी हैं और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द काम कर रहे हैं। अफगानिस्तान में अमेरिका के राजदूत जॉन बास ने एनजीओ पर हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसे संगठन को निशान बनाया गया जो स्थानीय समुदायों की मदद करता है और अफगान लोगों का समर्थन करता है। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने भी इस हमले की निंदा की। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी लेते हुए ट्विटर पर कहा कि इस संगठन को इसलिए निशाना बनाय गया क्योंकि यह अफगानिस्तान में ‘‘नुकसानदायक पश्चिमी गतिविधियों’’ में शामिल हैं।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story