पाक विधायक ने कहा, इस्लामाबाद में कृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए हिंदुओं का स्वागत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 18, 2020   10:25
पाक विधायक ने कहा, इस्लामाबाद में  कृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए हिंदुओं का स्वागत

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक विधायक एमपीए रवि ने कहा कि हिंदू समुदाय इ्स्लमाबाद में कृष्ण मंदिर के निर्माण का स्वागत करेगा।पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में पहले कृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये के अनुदान को मंजूरी दी है।इस मंदिर का निर्माण एच-9 प्रशासनिक खंड में 20 हजार वर्ग फुट भूमि पर किया जाएगा।

पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक विधायक एमपीए रवि ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि देश का अल्पसंख्यक समुदाय इस्लामाबाद में कृष्ण मंदिर के निर्माण का स्वागत करेगा। रवि ने खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा में कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को समान अधिकार प्राप्त हैं और वे बहुसंख्यक समुदाय के साथ शांतिपूर्ण सह अस्तित्व के साथ रह रहे हैं। पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में पहले कृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये के अनुदान को मंजूरी दी है।

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य में सुधार के बाद घर भेजे गए PAK विदेश मंत्री कुरैशी, 4 जुलाई से थे अस्पताल में भर्ती

इस मंदिर का निर्माण एच-9 प्रशासनिक खंड में 20 हजार वर्ग फुट भूमि पर किया जाएगा। रवि ने कहा, हम सरकार के फैसले का स्वागत करेंगे क्योंकि यह कानून और देश के संविधान के अनुसार होगा। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को समान अधिकार प्राप्त हैं और वे बहुसंख्यकों के साथ शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के साथ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों और हिंदुओं के बीच मतभेद पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।