राहत पैकेज के लिये दुबई में आईएमएफ प्रमुख से मिलेंगे इमरान खान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 10 2019 3:28PM
राहत पैकेज के लिये दुबई में आईएमएफ प्रमुख से मिलेंगे इमरान खान

आईएमएफ पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को सही रास्ते पर लाने के लिये कुछ सुधारात्मक कदम उठाने की शर्त रख रहा है। वह चाहता है कि पाकिस्तान अगले तीन-चार साल में करीब 1,600-2,000 अरब रुपये का समायोजन करे।

 इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान राहत (बेलआउट) पैकेज की शर्तों पर चर्चा के लिये रविवार को दुबई में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख क्रिस्टीन लगार्ड से मुलाकात करेंगे। खान वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट के सातवें संस्करण में भाग लेने के लिये संयुक्त अरब अमीरात की एक दिन की यात्रा पर गए हैं।

 
पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने डॉन अखबार से कहा कि खान सम्मेलन से इतर दुबई में लगार्ड से मुलाकात करेंगे। अखबार की रिपोर्ट में एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि लगातार बातचीत के बाद पिछले कुछ सप्ताह में आईएमएफ और पाकिस्तान का रुख संकुचित हुआ है।
 


 
आईएमएफ पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को सही रास्ते पर लाने के लिये कुछ सुधारात्मक कदम उठाने की शर्त रख रहा है। वह चाहता है कि पाकिस्तान अगले तीन-चार साल में करीब 1,600-2,000 अरब रुपये का समायोजन करे। बातचीत में पाकिस्तान के खर्च को लेकर भी रोड़ा अटक रहा है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video