NY अटॉर्नी जनरल ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा- अमेरिका के राष्ट्रपति अपने मतदाताओं का चयन नहीं करते

NY अटॉर्नी जनरल
न्यूयार्क की अटॉर्नी जनरल ने कहा कि जनता अपना राष्ट्रपति चुनती है, राष्ट्रपति अपने मतदाता नहीं चुनते है।देशभर के चुनाव कर्मी सभी वैध मतों की गणना पूरी मेहनत से कर रहे हैं, जैसा पहले के चुनावों में होता आया है।’’ उन्होंने कहा कि अमेरिका में जनता अपना राष्ट्रपति चुनती है, राष्ट्रपति अपने मतदाता नहीं चुनते।

न्यूयार्क। न्यूयार्क की अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठाने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रति नाराजगी जताई है और कहा है कि अमेरिका में जनता अपना राष्ट्रपति खुद चुनती है और जनता की जो इच्छा है वह सुनी जाएगी। जेम्स ने कहा, ‘‘ट्रंप की भड़काऊ, भ्रामक और विभाजनकारी बयानबाजी के बावजूद देशभर की अमेरिकी जनता को यह भरोसा दिलाया जाना चाहिए कि दोनों प्रमुख सियासी दलों के राज्यों के अधिकारियों ने इस चुनाव को निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से आयोजित करवाया है।

इसे भी पढ़ें: जीत के करीब पहुंचे बाइडेन! जॉर्जिया, मिशिगन और पेन्सिलवेनिया में ट्रंप ने दर्ज कराया मुकदमा

देशभर के चुनाव कर्मी सभी वैध मतों की गणना पूरी मेहनत से कर रहे हैं, जैसा पहले के चुनावों में होता आया है।’’ उन्होंने कहा कि अमेरिका में जनता अपना राष्ट्रपति चुनती है, राष्ट्रपति अपने मतदाता नहीं चुनते। दरअसल ट्रंप ने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा था कि ‘‘अगर वैध मतपत्र गिने जाएं तो मैं आसानी से जीत सकता हूं।’’ इसी आरोप की पृष्ठभूमि में जेम्स ने यह बात कही।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़