इंडोनेशिया ने इथोपिया के जांच में सहायता का प्रस्ताव दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 11 2019 4:37PM
इंडोनेशिया ने इथोपिया के जांच में सहायता का प्रस्ताव दिया
Image Source: Google

इससे पहले इसी तरह की परिस्थितियों में इंडोनेशिया के समुद्र तट पर 29 अप्रैल को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिससे उसमें सवार सभी 189 लोग मारे गये थे।

 बीजिंग। चीन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने सोमवार को अपने सभी चीनी एयलाइंस को अस्थायी तौर पर बोईंग 737 मैक्स 8 के विमानों का परिचालन रोकने का आदेश दिया है। इथोपिया में रविवार को इसी श्रेणी के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 157 लोगों की मौत के बाद यह फैसला लिया गया है। इथोपिया ने भी इस श्रेणी के विमानों का परिचान फिलहाल बंद करने का फैसला लिया है। चीन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सोमावर को सुबह नौ बजे आदेश जारी किया गया और यह नौ घंटे तक चलेगा।

इसे भी पढ़ें: UN प्रमुख ने इथोपिया विमान हादसे में लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख जताया

इसमें कहा गया है कि सुरक्षा खतरों के लिए कतई बर्दाश्त नहीं करने के प्रबंधन सिद्धांत के तर्ज पर आदेश दिया गया क्योंकि यह दूसरी दुर्घटना है। इससे पहले इसी तरह की परिस्थितियों में इंडोनेशिया के समुद्र तट पर 29 अप्रैल को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिससे उसमें सवार सभी 189 लोग मारे गये थे।

इसे भी पढ़ें: चीन और इथोपिया बंद करेंगे बोईंग 737 मैक्स-8 का इस्तेमाल

इंडोनेशिया के राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख सोरजंतो थहजोनो ने सोमवार को बोईंग 737 मैक्स 8 विमान दुर्घटना की जांच में सहयोग देने का प्रस्ताव दिया है। इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद इथोपियन एयरलाइंस का एक विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार सभी 157 लोग मारे गये। दुर्घटना के कारण दुनिया भर के उड्डयन अधिकारी अलर्ट हो गये हैं। केमैन एयरवेज ने कहा कि वह सोमवार को अपने दो बोईंग 737 मैक्स 8 विमान को अस्थायी रूप से परिचालन से हटा रहा है



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story