ट्रम्प ने जताया भरोसा, जल्द ही बात करने का इच्छुक होगा ईरान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 16 2019 12:08PM
ट्रम्प ने जताया भरोसा, जल्द ही बात करने का इच्छुक होगा ईरान
Image Source: Google

ट्रम्प ने बुधवार को ट्वीट किया कि विभिन्न राय व्यक्त की जाती हैं और मैं निर्णायक एवं अंतिम फैसला करता हूं। यह बहुत सरल प्रक्रिया है। मुझे भरोसा है कि ईरान बात करने का इच्छुक जल्द ही होगा।

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भरोसा जताया है कि ईरान ‘‘जल्द ही’’ वार्ता करना चाहेगा। उन्होंने ईरान पर दबाव बनाए जाने के लिए प्रशासन की ओर से उठाए जा रहे कदमों को लेकर व्हाइट हाउस में किसी प्रकार के मतभेद से भी इनकार किया। ट्रम्प ने बुधवार को ट्वीट किया कि विभिन्न राय व्यक्त की जाती हैं और मैं निर्णायक एवं अंतिम फैसला करता हूं। यह बहुत सरल प्रक्रिया है। मुझे भरोसा है कि ईरान बात करने का इच्छुक जल्द ही होगा। 

भाजपा को जिताए

ईरान पर दबाव बनाने के लिए प्रशासन के उठाए कदमों को लेकर व्हाइट हाउस में मतभेद संबंधी रिपोर्टों को लेकर ट्रम्प ने मीडिया को फटकार लगाई और कहा कि किसी प्रकार की कोई आंतरिक कलह नहीं है। अमेरिका ने बुधवार को सभी गैर-आपात दूतावास कर्मियों को इराक में अपना दूतावास छोड़ने का आदेश दिया था। दरअसल, अमेरिका और इराक के पड़ोसी देश ईरान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। अमेरिका ने ईरान पर क्षेत्र में ‘‘आसन्न’’ हमलों की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए हाल ही में तेहरान पर दबाव बढ़ा दिया है और वह खाड़ी क्षेत्र में अपनी सेना की उपस्थिति को बढ़ा रहा है।
 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video