जनरल बाजवा का काम नहीं है कि वो अर्थव्‍यवस्‍था से निपटे, IMF से कर्ज के लिए अमेरिका से गुहार लगाने पर भड़के इमरान

Bajwa
creative common
अभिनय आकाश । Jul 30, 2022 12:11PM
इमरान खान के अनुसा ये जनरल बाजवा का काम नहीं है कि वो अर्थव्‍यवस्‍था से निपटे। इसके साथ ही उन्‍होंने ये सवाल भी किया कि क्‍या अमेरिका ने मदद के बदले पाकिस्‍तान के सामने कोई मांग भी रखी है?

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने आईएमएफ ऋण पर अमेरिका से मदद मांगने के लिए पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा की खिंचाई की। इमरान खान ने एआरवाई न्यूज को बताया कि आर्थिक राहत पैकेज मांगना सेना प्रमुख का काम नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका से मदद मांगने से पाकिस्तान की सुरक्षा पर असर पड़ेगा। यह एक असामान्य कदम है। बाजवा आईएमएफ से ऋण संवितरण को तेज करने के लिए अमेरिका पहुंचे। निक्केई एशिया ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि बाजवा ने आईएमएफ राहत पैकेज पर अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन से बात की थी।  

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला DSP बनी 'मनीषा रुपेता', जानिए कौन है ये

इमरान खान के अनुसा ये जनरल बाजवा का काम नहीं है कि वो अर्थव्‍यवस्‍था से निपटे। इसके साथ ही उन्‍होंने ये सवाल भी किया कि क्‍या अमेरिका ने मदद के बदले पाकिस्‍तान के सामने कोई मांग भी रखी है? इमरान खान ने कहा कि जनरल बाजवा की मीटिंग ये बताने के लिए काफी है कि अमेरिका में बैठे आईएमएफ के अधिकारी भी अब मौजूदा सरकार पर भरोसा नहीं करते हैं। इसलिए जनरल बाजवा ने अब जिम्मेदारी अपने कंधों पर  ले ली है। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रमंडल बैडमिंटन में भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से शिकस्त देकर शुरू किया अभियान

बता दें कि तंगहाली से जूझ रहे पाकिस्तान को डिफाल्टर बनने से बचाने के लिए अब सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कमर कस ली है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने अमेरिका से आईएमएफ पर कर्ज की रकम जल्द जारी करने की बात की है।  पाकिस्तान इन दिनों भारी नकदी की कमी से जूझ रहा है और  देश घटते विदेशी मुद्रा भंडार की वजह से दिवालिया होने की कगार पर आ पहुंचा है। जनरल बाजवा ने कर्ज के लिए अमेरिका के ट्रेजरी डिपार्टमेंट से संपर्क साधा है। साथ ही ये गुहार लगाई है कि अमेरिका आईएमएफ पर 1.2 बिलियन डॉलर के रीलिफ पैकेज की सप्लाई के लिए दबाव बनाए।  

अन्य न्यूज़