जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी मेधा राज को डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ नामित किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   12:39
जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी मेधा राज को डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ नामित किया

जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी विशेषज्ञ अमेरिकी मेधा राज को डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ नामित किया है।बाइडेन के चुनाव प्रचार अभियान ने कहा कि राज डिजिटल विभाग के सभी पहलुओं पर काम करेंगी और डिजिटल परिणामों के प्रभाव को अधिक से अधिक कारगर बनाने के लिए समन्वय करेंगी।

वाशिंगटन।अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अपनी डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर भारतीय मूल की अमेरिकी मेधा राज को नामित किया है। यह पद उनके चुनाव अभियान में बहुत महत्त्वपूर्ण है, जो कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण पूरी तरह डिजिटल रूप में ही चलाया जा रहा है। बाइडेन के चुनाव प्रचार अभियान ने कहा कि राज डिजिटल विभाग के सभी पहलुओं पर काम करेंगी और डिजिटल परिणामों के प्रभाव को अधिक से अधिक कारगर बनाने के लिए समन्वय करेंगी।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी स्वास्थ्य सचिव ने दी चेतावनी, कहा- ‘ देश के पास मोहलत खत्म हो रही है’

राज ने लिंक्डइन पर कहा, “यह साझा करते हुए उत्साहित हूं कि मैं जो बाइडेन के अभियान में बतौर डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ शामिल हुई हों। चुनाव में 130 दिन बचे हैं और हम एक मिनट भी बर्बाद नहीं करेंगे।” उनका तालुल्क पीटे बुटिगेग के चुनाव प्रचार अभियान से था, जिन्होंने अब बाइडेन को समर्थन दिया है। सीएनएन समाचार चैनल ने कहा कि यह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण अभियान को लगभग पूरी तरह डिजिटल बनाने के प्रयास का हिस्सा है। सीएनएन के मुताबिक, 2016 में हिलेरी क्लिंटन के चुनाव प्रचार अभियान पर काम कर चुके क्लार्क हम्फरे आम लोगों से चंदा जुटाने के लिए बाइडेन अभियान के नये डिजिटल उपनिदेशक होंगे। वहीं जोस नूनेज अभियान के नये डिजिटल आयोजन निदेशक होंगे। वह कमला हैरिस के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े रहे हैं। क्रिश्चन टॉम डिजिटल साझेदारी के नये निदेशक होंगे। पिछले कुछ महीनों से, बाइडेन ज्यादा से ज्यादा डिजिटल अभियान चलाकर और ऑनलाइन माध्यमों से चंदा जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...