बाइडेन ने ‘अमेरिकियों के लिए बचाव योजना’ की घोषणा की, आर्थिक राहत के आदेश पर किए हस्ताक्षर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2021   14:35
बाइडेन ने ‘अमेरिकियों के लिए बचाव योजना’ की घोषणा की, आर्थिक राहत के आदेश पर किए हस्ताक्षर

जो बाइडेन ने अमेरिकियों को आर्थिक राहत के आदेश पर हस्ताक्षर किए।राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के तीसरे दिन बाइडन ने ‘अमेरिकियों के लिए बचाव योजना’ की घोषणा की। इसके तहत उन अमेरिकियों को आर्थिक राहत प्रदान की जाएगी, जो कोरोना वायरस महामारी की वजह से संकट में हैं।

वाशिंगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कई सरकारी या कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किए हैं। इनमें से एक आदेश कोरोना वायरस की मार से प्रभावित अमेरिकी अर्थव्यवस्था की हालत में सुधार लाने से संबंधित है। इस महामारी की वजह से 1.8 करोड़ अमेरिकी बेरोजगार हो गए हैं। राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के तीसरे दिन बाइडन ने ‘अमेरिकियों के लिए बचाव योजना’ की घोषणा की। इसके तहत उन अमेरिकियों को आर्थिक राहत प्रदान की जाएगी, जो कोरोना वायरस महामारी की वजह से संकट में हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत ने अनेक देशों को भेंट किया कोरोना वायारस का टीका, अमेरिका ने सच्चा दोस्त कहकर की तारीफ

बाइडन ने कहा, ‘‘हम लोगों को 2,000 डॉलर के सीधे भुगतान का काम पूरा करेंगे। पहले उन्हें जो 600 डॉलर मंजूर किए गए हैं, वह पर्याप्त नहीं हैं। इतनी राशि में यदि आपको किराया देने या भोजन के विकल्प में से चुनना हो, तो यह आसान नहीं होगा।’’ बाइडन ने व्हाइट हाउस में अपने संबोधन में कहा, ‘‘हम अपने लोगों को भूखा नहीं छोड़ सकते। हम लोगों को उस वजह से घर खाली करने की ‘अनुमति’ नहीं दे सकते, जिसके पीछे वे खुद नहीं हैं।’’ बाइडन ने कहा कि उनकी इस राहत योजना से अर्थव्यवस्था अधिक तेजी से पूर्ण रोजगार की ओर लौटैगी। बाइडन ने 15 जनवरी को अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए 1,900 अरब डॉलर के कोरोना वायरस राहत पैकेज की घोषणा की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...