जुआन गुइदो ने कहा, वेनेजुएला में बिजली संकट को लेकर संसद में करेंगे अपील

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 11 2019 12:13PM
जुआन गुइदो ने कहा, वेनेजुएला में बिजली संकट को लेकर संसद में करेंगे अपील
Image Source: Google

नेशनल असेंबली के 35 वर्षीय नेता गुइदो ने कहा, ‘‘हमें इस तबाही के बारे में तुरंत सोचना चाहिए। हम इस समस्या से भाग नहीं सकते।’’ गौरतलब है कि जुआन गुइदो ने जनवरी में खुद को देश का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित किया था,

काराकस। वेनेजुएला में विपक्ष के नेता जुआन गुइदो ने रविवार को कहा कि देशभर में भयावह बिजली संकट की समस्या को लेकर वह वेनेजुएला की संसद से ‘‘आपात स्थिति’’ घोषित करने की अपील करेंगे। बृहस्पतिवार से ही बिजली गुल होनी शुरू गयी थी। बिजली संकट के कारण डायलिसिस सेवा प्रभावित होने से किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे 15 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां तक कि बिजली ठप होने के चलते पूरे देश में खाद्य आपूर्ति प्रभावित होने का भी खतरा है।

इसे भी पढ़ें: वेनेजुएला में बिजली सप्लाइ ठप, 15 डायलसिस मरीजों की मौत

नेशनल असेंबली के 35 वर्षीय नेता गुइदो ने कहा, ‘‘हमें इस तबाही के बारे में तुरंत सोचना चाहिए। हम इस समस्या से भाग नहीं सकते।’’ गौरतलब है कि जुआन गुइदो ने जनवरी में खुद को देश का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित किया था, जिसके बाद उनके और राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के बीच सत्ता संघर्ष शुरू हो गया था।

इसे भी पढ़ें: जुआन गुइदो का समर्थन करने पर निकोलस ने जर्मनी के राजदूत को हटाया

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह सोमवार को ‘‘आपात स्थिति’’ घोषित करने और अंतर्राष्ट्रीय सहायता के वितरण को अधिकृत करने के लिए नेशनल असेंबली का एक आपातकालीन सत्र बुला रहे हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story