कमला हैरिस बोलीं, उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने पर उन्हें अपनी मां की याद आई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 15, 2020   10:03
कमला हैरिस बोलीं, उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने पर उन्हें अपनी मां की याद आई

कैलिफोर्निया से सीनेटर 55 वर्षीय हैरिस पहली अश्वेत महिला हैं जिन्हें अमेरिका की किसी महत्वपूर्ण पार्टी द्वारा उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। कई साक्षात्कारों में, हैरिस ने बताया है कि वह अपनी मां से बहुत प्रभावित हैं।

वाशिंगटन। भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस ने कहा कि जब पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की पेशकश की तो उन्हें तत्काल अपनी मां की याद आई। कैलिफोर्निया से सीनेटर 55 वर्षीय हैरिस पहली अश्वेत महिला हैं जिन्हें अमेरिका की किसी महत्वपूर्ण पार्टी द्वारा उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। 

इसे भी पढ़ें: भारत-अमेरिका में प्रगाढ़ होते रक्षा संबंधों की झलक, जंगी जहाज ने अरब सागर में US नौसेना के टैंकर से लिया ईंधन

उनकी मां श्यामला गोपालन 1957 में स्नातक पूरा करने के बाद उच्च अध्ययन के लिए भारत से अमेरिका आई थीं। कई साक्षात्कारों में, हैरिस ने बताया है कि वह अपनी मां से बहुत प्रभावित हैं। उनकी मां एक प्रसिद्ध कैंसर विशेषज्ञ थीं। हैरिस ने एक आयोजन में एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मुझे तत्काल मां की आद आई कि वह मुझे देख रही हैं और वह क्या सोच रही होंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...