चिली के सैंटियागो के पास अचानक हुआ रहस्यमयी गड्ढा, लोगों ने कहा- 'खुल गया नर्क का दरवाजा'

chili
Youtube @11Alive
निधि अविनाश । Aug 18, 2022 5:38PM
चिली की राजधानी सैंटियागो के पास रहस्यमयी गड्ढा बन गया है। पहले इस गड्ढे की गहराी बहुत कम थी लेकिन धीरे-धीरे इसका गड्ढा 200 मीटर तक हो गया। ये गड्ढा इतना गहरा हो गया है कि इसमें 198 मीटर का स्टैचू ऑफ यूनिटी भी समा सकता है।

चिली की राजधानी सैंटियागो के पास रहस्यमयी गड्डे बनने से पूरी दुनिया काफी हैरान हो गई है। लोग इसे नर्क का दरवाजा भी कह रहे है, लेकिन जब अच्छे से जांच की गई तो पता कुछ और ही चला है। बताया जा रहा है कि ये गड्ढा इलाके में हो रही ज्यादा माइनिंग के कारण हुई है। हालांकि, ये गड्ढा इलाके में हो रही अधिक माइनिंग के कारण ही हुआ है, ऐसा पूरा दावा नहीं कर सकते है। अभी इसकी जांच की जा रही है। बता दें कि ये विशाल गड्ढा टिएरा अमरीला टाउन के पास हुआ है।

इसे भी पढ़ें: रूस की जनसंख्या बढ़ाने के लिए ऑफर, 10 बच्चे पैदा करने पर दिए जाएंगे 13 लाख रुपये

पहले इस गड्ढे की गहराी बहुत कम थी लेकिन धीरे-धीरे इसका गड्ढा 200 मीटर तक हो गया। ये गड्ढा इतना गहरा हो गया है कि इसमें 198 मीटर का स्टैचू ऑफ यूनिटी भी समा सकता है। दुनिया का सबसे बड़ा कॉपर प्रोड्यूसर देश है और जिस इलाके में ये गड्डा हुआ है वो चिली का माइनिंग हब माना जाता है। इस गड्ढे की जांच नेशनल जियोलोजी और माइनिंग सर्विस की टीम कर रही है।चिली के जिस इलाके में यह गड्ढा किया गया है, उसे अल्कापरोसा खदान के नाम से जाना जाता है। फिलहाल यहां माइनिंग का काम रोक दिया गया है। वहीं सरकार को डर है कि इस गड्ढे की वजब से भविष्य में कोई परेशानी न उत्पन्न हो जाए।

अन्य न्यूज़