हमले से हम हैरान नहीं, हमने कुछ सप्ताह से सतर्कता बढ़ाई हुई थी: इजराइली राजदूत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2021   18:54
हमले से हम हैरान नहीं, हमने कुछ सप्ताह से सतर्कता बढ़ाई हुई थी: इजराइली राजदूत

दिल्ली में इजराइली दूतावास के निकट शुक्रवार शाम मामूली आईईडी विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गई थीं।

नयी दिल्ली। भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मलका ने कहा कि उनके पास यह मानने के लिए पर्याप्त कारण हैं कि यह एक आतंकवादी हमला था लेकिन वे इस हमले को लेकर हैरान नहीं हैं क्योंकि पिछले कुछ सप्ताह से सतर्कता काफी बढ़ाई हुई थी। उन्होंने कहा, ‘‘सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर जांच की जा रही है, जिसमें हमारे राजनयिकों पर यहां 2012 में हुए हमले से तथा दुनियाभर में हो रहे घटनाक्रम से कोई संबंध होने की संभावना शामिल हैं।’’

जब उनसे पूछा गया कि क्या हमले का उद्देश्य विभिन्न अरब देशों के साथ इजराइल के शांति प्रयासों को पटरी से उतारना था, उन्होंने कहा, ‘‘ ये हमले क्षेत्र (पश्चिम एशिया) में विध्वंस करने की साजिश है, जो हमें भयभीत नहीं कर सकते या रोक नहीं सकते , हमारे शांति प्रयास जारी रहेंगे।’’ उन्होंने कहा कि इजराइल के अधिकारी हमले की जांच कर रहे भारतीय अधिकारियों को सभी सहायता, जानकारी प्रदान कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में इजराइली दूतावास के निकट शुक्रवार शाम मामूली आईईडी विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गई थीं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।