पाकिस्तानियों के विदेश स्थित खातों में 11 अरब डॉलर होने की संभावना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 19 2019 6:54PM
पाकिस्तानियों के विदेश स्थित खातों में 11 अरब डॉलर होने की संभावना
Image Source: Google

डॉन अखबार ने अजहर के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तानी नागरिकों की विदेशों में रखे बैंक खातों की संख्या ‘‘दिमाग चकराने वाली’’है।इन खातों में जमा राशि और उनके नाम भी यही स्थिति पैदा करते हैं।

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी नागरिकों के विदेशों में 1,52,500 से ज्यादा बैंक खातों में 11 अरब डॉलर की राशि हो सकती है। मंगलवार को मीडिया में एक वरिष्ठ मंत्री के हवाले से यह खबर छपी है जिसमें कहा गया है कि इसमें आधे से अधिक राशि अघोषित आय हो सकती है। पाकिस्तान के राजस्व राज्य मंत्री हम्माद अजहर ने यहां लाहौर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एलसीसीआई)के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही।
भाजपा को जिताए

डॉन अखबार ने अजहर के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तानी नागरिकों की विदेशों में रखे बैंक खातों की संख्या ‘‘दिमाग चकराने वाली’’है।इन खातों में जमा राशि और उनके नाम भी यही स्थिति पैदा करते हैं।  उन्होंने कहा कि विदेशों में स्थित ये सभी खाते पाकिस्तान नागरिकों के हैं और इनमें जमा राशि में आधे से अधिक अघोषित आय है। इनमें से अधिकतर खाताधारकों का कोई वैध कारोबार नहीं है।
उन्होंने कहा कि यह देश में कर चोरी के स्तर को दिखाता है। यदि हम यह पैसा वापस ले आते हैं तो हमें किसी और से पैसे मांगने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। अजहर ने कहा कि यह विदेशी खाताधारक संघीय राजस्व बोर्ड की नजर में हैं।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप