पाकिस्तानियों के विदेश स्थित खातों में 11 अरब डॉलर होने की संभावना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 19, 2019   18:54
पाकिस्तानियों के विदेश स्थित खातों में 11 अरब डॉलर होने की संभावना

डॉन अखबार ने अजहर के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तानी नागरिकों की विदेशों में रखे बैंक खातों की संख्या ‘‘दिमाग चकराने वाली’’है।इन खातों में जमा राशि और उनके नाम भी यही स्थिति पैदा करते हैं।

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी नागरिकों के विदेशों में 1,52,500 से ज्यादा बैंक खातों में 11 अरब डॉलर की राशि हो सकती है। मंगलवार को मीडिया में एक वरिष्ठ मंत्री के हवाले से यह खबर छपी है जिसमें कहा गया है कि इसमें आधे से अधिक राशि अघोषित आय हो सकती है। पाकिस्तान के राजस्व राज्य मंत्री हम्माद अजहर ने यहां लाहौर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एलसीसीआई)के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट शरीफ की जमानत याचिका पर 26 मार्च को सुनाएगा फैसला

डॉन अखबार ने अजहर के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तानी नागरिकों की विदेशों में रखे बैंक खातों की संख्या ‘‘दिमाग चकराने वाली’’है।इन खातों में जमा राशि और उनके नाम भी यही स्थिति पैदा करते हैं।  उन्होंने कहा कि विदेशों में स्थित ये सभी खाते पाकिस्तान नागरिकों के हैं और इनमें जमा राशि में आधे से अधिक अघोषित आय है। इनमें से अधिकतर खाताधारकों का कोई वैध कारोबार नहीं है।

इसे भी पढ़ें: पद पर रहते हुए दिवंगत होने वाले 17वें मुख्यमंत्री हैं मनोहर पर्रिकर

उन्होंने कहा कि यह देश में कर चोरी के स्तर को दिखाता है। यदि हम यह पैसा वापस ले आते हैं तो हमें किसी और से पैसे मांगने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। अजहर ने कहा कि यह विदेशी खाताधारक संघीय राजस्व बोर्ड की नजर में हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।