PIA की उड़ान की यात्री ने शौचालय समझकर आपातकालीन निकास द्वार खोला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 9 2019 5:19PM
PIA की उड़ान की यात्री ने शौचालय समझकर आपातकालीन निकास द्वार खोला
Image Source: Google

पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमान कंपनी ने कहा कि विमान शनिवार को तड़के मैनचैस्टर हवाई अड्डे के रनवे पर खड़ा था। उसी दौरान महिला यात्री ने बटन दबा दिया जिससे आपातकालीन निकास द्वार खुल गया।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एक उड़ान में सवार एक महिला यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार शौचालय समझकर खोल दिया जिससे अफरा तफरी मच गई। पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमान कंपनी ने कहा कि विमान शनिवार को तड़के मैनचैस्टर हवाई अड्डे के रनवे पर खड़ा था। उसी दौरान महिला यात्री ने बटन दबा दिया जिससे आपातकालीन निकास द्वार खुल गया।

 
पीआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीआईए की मैनचैस्टर उड़ान पीके 702 सात घंटे विलंबित हुई। रवानगी शुक्रवार रात में विलंबित हुई जब विमान की एक यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार खोल दिया जिससे आपातकालीन ढलान सक्रिय हो गया। घटना के बाद मानक संचालन प्रक्रिया के तहत करीब 40 यात्रियों को उनके सामान के साथ विमान से नीचे उतारा गया।


पीआईए ने कहा कि यात्रियों के परिवहन और होटल में ठहरने का इंतजाम किया गया और बाद में उन्हें अन्य उड़ान से भेजा गया। पीआईए के मुख्य कार्यकारी एयर मार्शल अरशद मलिक ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं। पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमान कंपनी वर्षों से घाटे में चल रही है और सरकार उसकी हालत सुधारने का प्रयास कर रही है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप