PML-N प्रमुख शहबाज शरीफ और उनके बेटे पर भ्रष्टाचार के मामले में आरोप तय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 9 2019 5:37PM
PML-N प्रमुख शहबाज शरीफ और उनके बेटे पर भ्रष्टाचार के मामले में आरोप तय
Image Source: Google

अखबार के अनुसार शहबाज और हमजा ने उनके विरूद्ध तय किये गये आरोपों में खुद को बेगुनाह बताया। उन पर पद के दुरुपयोग और सरकारी धन के अवैध इस्तेमाल का आरोप है।

लाहौर। एक जवाबदेही अदालत ने मंगलवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल) के प्रमुख और नेशनल एसेम्बली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ के खिलाफ पंजाब का मुख्यमंत्री रहने के दौरान पद के दुरुपयोग के लिये आरोप तय किया।डॉन अखबार की खबर है कि शहबाज के बेटे और पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हमजा के खिलाफ भी अदालत ने रमजान सुगर मिल्स मामले में आरोप तय किया है। अखबार के अनुसार शहबाज और हमजा ने उनके विरूद्ध तय किये गये आरोपों में खुद को बेगुनाह बताया। उन पर पद के दुरुपयोग और सरकारी धन के अवैध इस्तेमाल का आरोप है।

इसे भी पढ़ें: भारत एफ 16 को मार गिराने के सबूत पेश करने में विफल: पाक सेना

संक्षिप्त सुनवाई के दौरान न्यायाधीश नजामुल हसन ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के अभियोजक से जानना चाहा कि दरअसल रमजान सुगर मिल्स मामला है क्या, इस पर विशेष सरकारी वकील वारिस अली ने जवाब दिया कि मिल के नाले के लिये सरकारी धन का इस्तेमाल किया गया है। इस मिल के निदेशक हमजा हैं।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में 2018 में आतंकी घटनाओं में आई 21 फीसदी की कमी: रिपोर्ट 

जवाबदेही ब्यूरो के अनुसार नाले के लिए 20 करोड़ रुपये पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज ने जारी किये। शहबाज 2013 से 2018 तक पंजाब के मुख्यमंत्री थे। उनके बड़े भाई नवाज शरीफ के पार्टी के शीर्ष पद और सार्वजनिक पद के लिये अयोग्य ठहराए जाने के बाद शहबाज पीएमएल एन के अध्यक्ष बने।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story