हांगकांग में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 11 2019 6:03PM
हांगकांग में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले
Image Source: Google

हांगकांग के दो हिस्सों में रविवार की अपराह्र सड़कों पर उतरे लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने यातयात जाम कर दिया और अधिकारियों पर ईंटें फेंकी। प्रदर्शनकारियों को शैम शुई पो क्षेत्र को छोड़ने की चेतावनी दी गई लेकिन उन्होंने इस चेतावनी की अनदेखी जिसके बाद आंसू गैस के गोले छोड़े गये।

हांगकांग। हांगकांग के दो हिस्सों में रविवार की अपराह्र सड़कों पर उतरे लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने यातयात जाम कर दिया और अधिकारियों पर ईंटें फेंकी। प्रदर्शनकारियों को शैम शुई पो क्षेत्र को छोड़ने की चेतावनी दी गई लेकिन उन्होंने इस चेतावनी की अनदेखी जिसके बाद आंसू गैस के गोले छोड़े गये।



इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने चीन से हांगकांग में राजनयिकों संबंधी ‘‘खतरनाक’’ मीडिया रिपोर्ट रोकने को कहा

गैस मास्क पहने हुए प्रदर्शनकारी चेउंग शा वान में एक पुलिस स्टेशन के बाहर एकत्र हो गए थे। हांगकांग में नौ सप्ताह से प्रदर्शन जारी हैं। गर्म मौसम और पुलिस की ओर से लगाई गई पाबंदी के बावजूद रविवार की दोपहर सैकड़ों प्रदर्शनकारी शहर के विक्टोरिया पार्क इलाके में इकट्ठा हुए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को विक्टोरिया पार्क में इकट्ठा होने की अनुमति दी है, लेकिन हांगकांग के पूर्वी हिस्से में मार्च निकालने का उनका अनुरोध ठुकरा दिया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story