चीन की आर्थिक मदद की वजह से वेनेजुएला में संकट बढ़ा : पोम्पिओ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 13 2019 10:48AM
चीन की आर्थिक मदद की वजह से वेनेजुएला में संकट बढ़ा : पोम्पिओ
Image Source: Google

वेनेजुएला में बेलगाम मंहगाई, खाद्य पदार्थों और दवाई की कमी तथा अनेक कठिनाइयों के चलते वेनेजुएला के करीब 30 लाख लोग देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं।

सैंटियागो। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि चीन द्वारा वेनेजुएला की निकोलस मादुरो सरकार को आर्थिक मदद मुहैया कराने से इस देश में संकट और गहरा हो रहा है। पोम्पिओ ने लातिन अमेरिका की चार देशों की यात्रा चिली से शुरू की। उन्होंने चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा से अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध और वनेजुएला संकट जैसे मुद्दों पर चर्चा की। 

इसे भी पढ़ें: ट्रंप के साथ शिखर वार्ता को तैयार हुए किम जोंग उन

वेनेजुएला में बेलगाम मंहगाई, खाद्य पदार्थों और दवाई की कमी तथा अनेक कठिनाइयों के चलते वेनेजुएला के करीब 30 लाख लोग देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं। पोम्पिओ ने शुक्रवार को कहा कि मादुरो की सरकार को चीन की ओर से मिल रही आर्थिक मदद की वजह से वेनेजुएला में संकट बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि चीन ने 60 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है और इसके बदले में कोई शर्त नहीं रखी है। उन्होंने कहा कि यह कोई चौंकाने वाली बात नहीं है कि मादुरो ने उस धन का इस्तेमाल अपने सहयोगियों को देने, लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ताओं को कुचलने के लिए किया है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story