अमेरिका के केनोशा में जैकब ब्लेक को गोली मारे जाने के विरोध में प्रदर्शन और भी हुआ हिंसात्मक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 30, 2020   12:44
अमेरिका के केनोशा में जैकब ब्लेक को गोली मारे जाने के विरोध में प्रदर्शन और भी हुआ हिंसात्मक

अमेरिका के विस्कॉन्सिन में एक अदालत के बाहर शनिवार को लगभग एक हजार प्रदर्शनकारियों की भीड़ एकत्र हो गई और उन्होंने ‘‘एक व्यक्ति एक मत’’ तथा ‘‘न्याय बिना शांति नहीं’’ के नारे लगाए।

केनोशा (अमेरिका)। अमेरिका के विस्कॉन्सिन में एक अदालत के बाहर शनिवार को लगभग एक हजार प्रदर्शनकारियों की भीड़ एकत्र हो गई और उन्होंने ‘‘एक व्यक्ति एक मत’’ तथा ‘‘न्याय बिना शांति नहीं’’ के नारे लगाए। पुलिस के एक अधिकारी ने एक सप्ताह पहले जैकब ब्लेक नामक अश्वेत व्यक्ति को पीठ में गोली मार दी थी जिससे वह अपंग हो गया था। प्रदर्शनकारी केनोशा स्थित अदालत परिसर की ओर बढ़ते हुए ‘‘सात गोली, सात दिन’’ का नारा भी लगा रहे थे।

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के खुफिया प्रमुख ने चुनाव सुरक्षा जानकारी कैपिटोल हिल को देना बंद की

गौरतलब है कि ब्लेक को सात दिन पहले सात गोलियां मारी गई थीं। प्रदर्शनकारियों में शामिल ब्लेक के पिता ब्लेक सीनियर ने व्यवस्था को पुलिस की बर्बरता और नस्लीय भेदभाव को बढ़ावा देने वाला बताया तथा बदलाव का आह्वान किया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के दबाव में UN ने लेबनान में शांतिरक्षकों की संख्या घटाने की दी मंजूरी

उन्होंने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि उनके पुत्र को दर्द निवारक दवाइयां दी गई हैं लेकिन अब वह होश में है। उन्होंने कहा, ‘‘वह बहुत दर्द में है।’’ चक्रवात से हुई तबाही का जायजा लेने के लिए शनिवार को टेक्सास पहुंचे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या वह केनोशा जाएंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘संभव है।’’ उन्होंने हालांकि इस संबंध में विस्तार से कुछ नहीं बताया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।