Ready4Rishi अभियान के तहत ऋषि सुनक ने कही बड़ी बात, विदेशी अपराधियों को निर्वासित करने की प्रक्रिया करेंगे तेज

Rishi Sunak
अभिनय आकाश । Jul 29, 2022 1:45PM
ऋषि सुनक ने प्रधानमंत्री बनने पर ब्रिटेन से विदेशी अपराधियों की निर्वासित संख्या को दोगुना करने की कसम खाई है। टोरी नेतृत्व के दावेदार और पूर्व चांसलर ने एक्सप्रेस अखबार को बताया कि वह अपराध में कटौती करेंगे और जेल की क्षमता का विस्तार करेंगे।

ब्रिटेन के अगले पीएम बनने की रेस में सबसे आगे भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि अगर मैं कंजर्वेटिव पार्टी का नेता और ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री बना तो देश से अपराधियों का गिरोह और उनके सरगनाओं का नामो निशान मिट जाएगा। ऋषि सुनक ने प्रधानमंत्री बनने पर ब्रिटेन से विदेशी अपराधियों की निर्वासित संख्या को दोगुना करने की कसम खाई है। टोरी नेतृत्व के दावेदार और पूर्व चांसलर ने एक्सप्रेस अखबार को बताया कि वह अपराध में कटौती करेंगे और जेल की क्षमता का विस्तार करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: चेस ओलंपियाड से पाकिस्तान के हटने पर भारत ने जताई हैरानी, MEA ने कहा- अंतरराष्ट्रीय आयोजन का किया राजनीतिकरण

सुनक कथित तौर पर ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ब्रिटेन में अपराध करने वाले विदेशी नागरिकों को 12 महीने के बजाय छह महीने की जेल की सजा काटने के बाद निर्वासित किया जा सके। साथ ही उन लोगों को हटाने के लिए पात्र बनाया जा सकता है जिन्हें तीन बार जेल की सजा सुनाई गई है, भले ही एक भी हिरासत की सजा से अधिक न हो।  सुनक को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था: "हम अपने देश में अपराध करने वाले विदेशियों पर बहुत नरम हैं, इसलिए हम उन विदेशी अपराधियों की संख्या को दोगुना कर देंगे जिन्हें हम निर्वासित करते हैं। 

अन्य न्यूज़