रूस ने भारत और पाकिस्तान से संयम बरतने की अपील की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2019   20:02
रूस ने भारत और पाकिस्तान से संयम बरतने की अपील की

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को ध्वस्त किए जाने के बाद ताजा टकराव आज उस समय हुआ जब पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया।

मॉस्को। रूस ने बुधवार को भारत और पाकिस्तान से संयम बरतने को कहा और दोनों देशों के बीच बढ़ी शत्रुता को लेकर ‘‘गंभीर चिंता’’ जताई।  रूसी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘हम दोनों पक्षों का आह्वान करते हैं कि वेसंयम बरतें और मौजूदा समस्याओं को राजनीतिक तथा कूटनीतिक माध्यमों से सुलझाने का प्रयास करें।

इसने नियंत्रण रेखा पर गंभीर स्थिति और दोनों पड़ोसियों के बीच तनाव को लेकर ‘‘गंभीर चिंता’’ जताई। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को ध्वस्त किए जाने के बाद ताजा टकराव आज उस समय हुआ जब पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया। 

इसे भी पढ़ें: वायुसेना की कार्रवाई को विपक्ष ने सराहा, सरकार पर लगाया राजनीतिकरण का आरोप

भारतीय वायुसेना ने सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के पाकिस्तानी वायुसेना के प्रयास को पूरी तरह विफल कर दिया। इस दौरान कार्रवाई में भारत का एक पायलट लापता हो गया। पाकिस्तान ने दावा किया है कि यह पायलट उसकी हिरासत में हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।