सिंगापुर ने अपने हवाईक्षेत्र में बोइंग 737 मैक्स के इस्तेमाल को प्रतिबंधित किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 12 2019 10:54AM
सिंगापुर ने अपने हवाईक्षेत्र में बोइंग 737 मैक्स के इस्तेमाल को प्रतिबंधित किया
Image Source: Google

सिंगापुर के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक बयान में बताया कि वह ‘पांच महीने के भीतर दो बोइंग 737 मैक्स विमान हादसों को देखते हुए सिंगापुर में आने और यहां से जाने वाले बोइंग 737 मैक्स विमान के सभी प्रकारों के परिचालन पर अस्थायी रूप से रोक लगा रहा है।

सिंगापुर। सिंगापुर के उड्डयन नियामक ने देश के हवाईक्षेत्र में बोइंग 737 मैक्स विमानों के इस्तेमाल पर मंगलवार को रोक लगा दी। नियामक ने इथोपिया में हुई भयानक विमान दुर्घटना के बाद यह कदम उठाया है। इथोपियन एयरलाइन्स का बोइंग 737 मैक्स 8 रविवार को नैरोबी के लिए उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई। इससे कुछ ही महीने पहले लॉयन एयर का इसी मॉडल का एक विमान इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 189 लोगों की जान चली गई थी।

इसे भी पढ़ें: इंडोनेशिया ने इथोपिया के जांच में सहायता का प्रस्ताव दिया

सिंगापुर के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक बयान में बताया कि वह ‘पांच महीने के भीतर दो बोइंग 737 मैक्स विमान हादसों को देखते हुए सिंगापुर में आने और यहां से जाने वाले बोइंग 737 मैक्स विमान के सभी प्रकारों के परिचालन पर अस्थायी रूप से रोक लगा रहा है।अधिकारी ने बताया कि सिंगापुर का यह फैसला अंतरराष्ट्रीय समयानुसार मंगलवार को दोपहर दो बजे से प्रभावी होगा। 

इसे भी पढ़ें: चीन और इथोपिया बंद करेंगे बोईंग 737 मैक्स-8 का इस्तेमाल

वहीं ब्राजील एयरलाइन गोल ने भी सोमवार को यह घोषणा की थी कि वह बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों का परिचालन रोक रहे हैं। एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा कि उनके लिए सुरक्षा सबसे पहले है और कंपनी अस्थायी तौर पर 737 मैक्स 8 विमानों के व्यावसायिक परिचालनों को निलंबित कर रही है। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video