Covid-19: श्रीलंका सोमवार से हटा रहा है देशव्यापी कर्फ्यू

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   13:43
Covid-19: श्रीलंका सोमवार से हटा रहा है देशव्यापी कर्फ्यू

श्रीलंका सोमवार से देशव्यापी कर्फ्यू हटा रहा है।देश में शुक्रवार तक संक्रमण के कुल 414 मामले थे। इनमें से 100 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं वहीं सात लोगों की मौत हो चुकी है। देश की पुलिस की ओर से शनिवार को जारी बयान के अनुसार 27 अप्रैल को सुबह पांच बजे से कर्फ्यू हटा लिया जाएगा।

कोलंबो। श्रीलंका कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लगाए गए कर्फ्यू को सोमवार को हटा रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि देश में संक्रमण के मामले 400 को पार कर गए हैं। देश में संक्रमण के सर्वाधिक 49 मामले शुक्रवार को दर्ज किए गए थे। श्रीलंका के नौसैन्य प्रतिष्ठान में कोविड-19 के 30 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़े हैं। देश में शुक्रवार तक संक्रमण के कुल 414 मामले थे। इनमें से 100 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं वहीं सात लोगों की मौत हो चुकी है। देश की पुलिस की ओर से शनिवार को जारी बयान के अनुसार 27 अप्रैल को सुबह पांच बजे से कर्फ्यू हटा लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका का नौसैन्य अड्डा बना संक्रमण का नया केंद्र, देश में अब तक 400 से ज्यादा मामले आए सामने

हालांकि जानकारों का कहना है कि कर्फ्यू फिर से लगाया जा सकता है और इस संबंध में सप्ताहांत में अधिकारी नया आदेश जारी कर सकते हैं। देश में 20 मार्च से 24 घंटे का कर्फ्यू लागू है।संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के कारण सरकार ने सोमवार को देशव्यापी कर्फ्यू में ढील देने का विचार त्याग दिया था और इसे 27 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था। कुछ क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा कम होने के कारण कर्फ्यू में ढील दी गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...