हांगकांग में पुलिस अधिकारी पर हमला, क्षति पहुंचाने के जुर्म में एक कलाकार पर मामला दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 5 2019 5:43PM
हांगकांग में पुलिस अधिकारी पर हमला, क्षति पहुंचाने के जुर्म में एक कलाकार पर मामला दर्ज
Image Source: Google

हांगकांग में विवादित प्रत्यर्पण कानून के विरोध में सरकार के खिलाफ शुरू हुए प्रदर्शन को लेकर किसी प्रदर्शनकारी के खिलाफ दर्ज यह पहला मामला हे। अधिकारियों ने अर्ध-स्वायत्त शहर की बीजिंग समर्थित सरकार के लिए संकट उत्पन्न करने वाले लोगों को सलाखों के पीछे डालने का संकल्प लिया है।

हांगकांग। हांगकांग में शुक्रवार को एक कलाकार के खिलाफ एक पुलिस अधिकारी पर हमला करने और आपराधिक क्षति पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया। हांगकांग में विवादित प्रत्यर्पण कानून के विरोध में सरकार के खिलाफ शुरू हुए प्रदर्शन को लेकर किसी प्रदर्शनकारी के खिलाफ दर्ज यह पहला मामला हे। अधिकारियों ने अर्ध-स्वायत्त शहर की बीजिंग समर्थित सरकार के लिए संकट उत्पन्न करने वाले लोगों को सलाखों के पीछे डालने का संकल्प लिया है।

इसे भी पढ़ें: हांगकांग मामले को लेकर चीन और ब्रिटेन के बीच जुबानी जंग तेज

शहर के पुलिस मुख्यालय को 21 जून को जाम करने के ओराप में पुन हो-चीयू (31) को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। उस पर छह घंटे के घेराव के दौरान मुख्यालय के बाहर पुलिस पर अंडे फेंकने जैसे उच्छृंखल व्यवहार का भी आरोप लगाया गया है। पुन को हिरासत में रखा गया है और दोषी साबित होने पर उन्हें 10 साल तक की कैद हो सकती है।
इस बीच ‘एपी’ की एक खबर के अनुसार हांगकांग के छात्रों ने नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक करने से इनकार कर दिया। हांगकांग के दो विश्वविद्यालयों के छात्रों ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने नेता कैरी लैम के हालिया प्रदर्शन पर बातचीत के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। छात्र नेताओं ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लैम इसको लेकर ईमानदार रही हैं। उनके कार्यालय ने छात्रों को बंद कमरे में बैठक के लिए आमंत्रित किया लेकिन छात्रों का कहना है कि कोई भी बैठक सार्वजनिक तौर पर की जानी चाहिए, जिसमें व्यापक प्रतिनिधित्व शामिल हो।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप