जेक सुलीवन ने एनएसए डोभाल से की बात, मजबूत और स्थायी संबंधों पर प्रतिबद्धता दोहराई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 28, 2021   09:00
जेक सुलीवन ने एनएसए डोभाल से की बात, मजबूत और स्थायी संबंधों पर प्रतिबद्धता दोहराई

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एक बयान में कहा कि सुलीवन ने लोकतंत्र के प्रति साझा प्रतिबद्धता पर आधारित मजबूत एवं स्थायी द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी की राष्ट्रपति जो बाइडेन की वचनबद्धता दोहराई।

वाशिंगटन। अमेरिका के नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलीवन ने बुधवार को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को फोन किया और लोकतंत्र के प्रति साझा प्रतिबद्धता पर आधारित मजबूत एवं स्थायी द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी की राष्ट्रपति जो बाइडन की वचनबद्धता दोहराई। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एक बयान में कहा कि सुलीवन ने लोकतंत्र के प्रति साझा प्रतिबद्धता पर आधारित मजबूत एवं स्थायी द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी की राष्ट्रपति जो बाइडेन की वचनबद्धता दोहराई। दोनों राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच यह पहली बातचीत थी। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के नवनियुक्त रक्षा मंत्री की ओर से राजनाथ सिंह को आया फोन, वैश्विक मुद्दों पर हुई चर्चा 

बयान में कहा गया, ‘‘उन्होंने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में निकट सहयोग को बनाए रखने, क्षेत्रीय सुरक्षा को बढ़ावा देने तथा कोविड-19 और जलवायु परिवर्तन जैसी वैश्विक चुनौतियों पर सहयोग के लिए नए प्रयासों के महत्व पर चर्चा की।’’ बाइडेन के करीबी विश्वासपात्र सुलीवन अब तक आठ देशों के अपने समकक्षों से बात कर चुके हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...