बीमारी को लेकर नवाज की जमानत अपील पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 19 2019 3:25PM
बीमारी को लेकर नवाज की जमानत अपील पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
Image Source: Google

शरीफ परिवार शिकायत करता रहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार शरीफ को स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याएं होने के बावजूद इलाज की उचित सुविधाएं नहीं दे रही है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान का सुप्रीमकोर्ट भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की चिकित्सा आधार पर जमानत के लिए की गई अपील पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। अल अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में 69 वर्षीय नवाज शरीफ दिसंबर 2018 से लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की सजा काट रहे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख की बेटी मरियम नवाज का कहना है कि शरीफ को पिछले सप्ताह एन्जाइना का चार बार आघात आया।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: तबीयत खराब होने के बावजूद, नवाज शरीफ ने अस्पताल जाने से किया इंकार

शरीफ परिवार शिकायत करता रहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार शरीफ को स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याएं होने के बावजूद इलाज की उचित सुविधाएं नहीं दे रही है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने 25 फरवरी को शरीफ का अल अजीजिया स्टील मिल मामले में चिकित्सा आधार पर जमानत देने की मांग करने वाला आवेदन खारिज कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: शहबाज ने नवाज शरीफ से की मुलाकात, भारत-पाक तनाव से कराया वाकिफ



इसके विरोध में शरीफ ने छह मार्च को अपील दायर की। समझा जाता है कि सुनवाई के दौरान पीएमएल-एन के कई नेता अदालत में उपस्थित रहेंगे। शरीफ की याचिका पर प्रधान न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी। पीठ में न्यायमूर्ति सज्जाद अली शाह और न्यायमूर्ति याह्या अफरीदी भी होंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video