काबुल एयरपोर्ट में घुस गया तालिबान, बड़े हिस्से पर स्पेशल फोर्स यूनिट बदरी 313 के आतंकियों ने किया कब्जा

काबुल एयरपोर्ट में घुस गया तालिबान, बड़े हिस्से पर स्पेशल फोर्स यूनिट बदरी 313 के आतंकियों ने किया कब्जा

तालिबान के प्रवक्ता बिलाल करीमी ट्विटर पर दावा किया है कि काबुल एयरपोर्ट की तीन जगहों पर अब तालिबान का कब्जा है। तालिबानी प्रवक्ता ने कहा है कि अब वो इस्लामिक अमीरात के नियंत्रण में हैं। अब एक छोटा सा हिस्सा ही अमेरिकियों के पास बचा है।

31 अगस्त की तारीख अमेरिकी सैनिकों के अफगानिस्तान से जाने की डेडलाइन है। अमेरिका के पास काबुल एयरपोर्ट का पूरा कंट्रोल था। लेकिन अब ये जानकारी सामने आई है कि काबुल एयरपोर्ट में तालिबान घुस गया है। काबुल एयरपोर्ट के बड़े हिस्से पर तालिबान का कब्जा हो गया है। तालिबान की बदरी 313 यूनिट के आतंकी वहां मौजूद हैं और काबुल एयरपोर्ट के हिस्से पर तालिबान का कंट्रोल हो गया है। तालिबान के प्रवक्ता बिलाल करीमी ट्विटर पर दावा किया है कि काबुल एयरपोर्ट की तीन जगहों पर अब तालिबान का कब्जा है। तालिबानी प्रवक्ता ने कहा है कि अब वो इस्लामिक अमीरात के नियंत्रण में हैं। अब एक छोटा सा हिस्सा ही अमेरिकियों के पास बचा है।

इसे भी पढ़ें: तालिबानियों का समर्थन करने वाले मुनव्वर राणा के खिलाफ उतरे संत, महंत परमहंस दास ने फूंका पोस्टर

बता दें कि तालिबान ने अपनी स्पेशल यूनिट बदरी 313 को बहुत कठिन प्रशिक्षण दी है और किसी देश की आर्मी की भांति ही इसका अपना ड्रेस है। बदरी 313 किसी भी देश की अत्याधुनिक टुकड़ी की तर्ज पर लेटेस्ट हथियारों और अन्य उपकरणों से लैस है। 

अमेरिका ने जताई हमलों का आशंका

यूएस सेंट्रल कमांड के हेड जनरल फ्रैंक मैंकेजी ने कहा कि सैनिकों को और ज्यादा अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। आशंका है कि ISIS और हमले कर सकता है. एयरपोर्ट को फिर से टारगेट किया जा सकता है।