तालिबान ने अफगान मीडिया को दी धमकी कहा, पत्रकारों को बनाया जाएगा निशाना

taliban-threaten-afghan-media-says-reporters-to-be-targeted
तालिबान पहले भी अफगान मीडिया, रेडियो और टीवी स्टेशनों को निशाना बना चुका है लेकिन यह पहली बार है जब उसने सरकारी भुगतान वाली घोषणाओं जैसे एक खास मुद्दे को लेकर धमकी दी है।

काबुल। तालिबान ने अफगान मीडिया को धमकी देते हुये कहा है कि जबतक उसके खिलाफ चलने वाली सरकारी प्रचार की खबरों को रोक नहीं दिया जाता वह पत्रकारों को निशाना बनाया जाएगा। सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि रेडियो स्टेशनों, टीवी चैनलों और अन्य संगठनों को एक सप्ताह का समय दिया गया है ताकि वे सरकार के पैसे से चलने वाली तालिबान विरोधी घोषणाओं का प्रसारण रोक दें।

इसे भी पढ़ें: अफगान सरकार ने शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए 490 तालिबानी कैदी को किया रिहा

तालिबान ने कहा है कि जिस भी अफगान मीडिया ने ऐसा करने से इंकार किया उसे दुश्मन का खुफिया समझा जायेगा और उनके पत्रकार व अन्य कर्मचारी सुरक्षित नहीं रहेंगे। काबुल सरकार ऐसे मीडिया संस्थानों को पैसे देती है जिनमें सरकार की ओर से कहा जाता है कि अगर कोई संदिग्ध गतिविधियां देखता है तो इसकी सूचना प्रशासन को दे। तालिबान पहले भी अफगान मीडिया, रेडियो और टीवी स्टेशनों को निशाना बना चुका है लेकिन यह पहली बार है जब उसने सरकारी भुगतान वाली घोषणाओं जैसे एक खास मुद्दे को लेकर धमकी दी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़