आखिर क्यों उज़्बेकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी को जेल भेजा गया?

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 6 2019 4:53PM
आखिर क्यों उज़्बेकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी को जेल भेजा गया?
Image Source: Google

उज़्बेकिस्तान के सामान्य अभियोजक दफ्तर ने बुधवार को बताया कि गुलनार ताशकंद में अपनी बेटी इमान के घर में रहती थी लेकिन वह बार-बार अदालत की ओर से तय शर्तों का उल्लंघन कर रही थी।

ताशकंद। उज़्बेकिस्तान के दिवंगत राष्ट्रपति इस्लाम करीमोव की बेटी को नज़रबंदी की शर्तों को तोड़ने के आरोप में जेल भेज दिया गया है। अभियोजकों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कभी हाई-प्रोफाइल राजनयिक और पोप सिंगर रही गुलनार करीमोवो को अपने पिता का उत्तराधिकारी बताया जाता था लेकिन उन्हें 2017 में धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोपों में 10 साल जेल की सजा सुनाई गई। बहरहाल, पिछले साल एक अदालत ने उनकी सज़ा को कम करके पांच साल कर दिया था और जेल के बजाए नजरबंदी में सजा पूरी करने का आदेश दिया था।


उज़्बेकिस्तान के सामान्य अभियोजक दफ्तर ने बुधवार को बताया कि गुलनार ताशकंद में अपनी बेटी इमान के घर में रहती थी लेकिन वह बार-बार अदालत की ओर से तय शर्तों का उल्लंघन कर रही थी। अभियोजक दफ्तर ने बताया कि अदालत ने मंगलवार को आदेश दिया कि गुलनार अपनी बची हुई सजा जेल में पूरी करेंगी।
हालांकि इसके अलावा कोई और जानकारी नहीं दी गई। गुलनार के स्विस वकील जी. मेनगेइट ने ट्विटर पर बताया कि उनकी 46 वर्षीय मुवक्किल को ताशकंद के उनके घर से जबरन ले जाया गया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप