ट्रम्प ने ईरान को दी कड़ी चेतावनी कहा, अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 20 2019 12:46PM
ट्रम्प ने ईरान को दी कड़ी चेतावनी कहा, अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना
Image Source: Google

इस बीच, ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने चीन की अपनी यात्रा के अंत में सरकारी संवाद समिति आईआरएनए से शनिवार को कहा कि हम इस बात को लेकर निश्चित हैं कोई युद्ध नहीं होगा क्योंकि न तो हम जंग चाहते हैं और न ही किसी को इस बात का भ्रम है कि वह क्षेत्र में ईरान का सामना कर सकता है।

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि वह अमेरिकी हितों पर हमला करता है तो उसे ‘नष्ट’ कर दिया जाएगा। ट्रम्प ने रविवार को ट्वीट किया कि यदि ईरान लड़ना चाहता है, तो यह ईरान का आधिकारिक अंत होगा। अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना।



अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है। अमेरिका ने ‘ईरान से खतरों’ के मद्देनजर खाड़ी में एक विमानवाहक पोत और बी-52 बमवर्षक तैनात किए हैं। इस बीच, ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने चीन की अपनी यात्रा के अंत में सरकारी संवाद समिति आईआरएनए से शनिवार को कहा कि हम इस बात को लेकर निश्चित हैं कोई युद्ध नहीं होगा क्योंकि न तो हम जंग चाहते हैं और न ही किसी को इस बात का भ्रम है कि वह क्षेत्र में ईरान का सामना कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: ईरान के विदेश मंत्री ने अमेरिका के साथ युद्ध की संभावना को खारिज किया

ईरान और अमेरिका के बीच संबंध पिछले साल उस समय और खराब हो गए थे, जब ट्रम्प प्रशासन 2015 के परमाणु समझौते से पीछे हट गया था और उसने ईरान पर फिर से प्रतिबंध लगा दिए थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video