कौन है भारतीय मूल की सीमा वर्मा जिसकी डोनाल्ड ट्रंप कर रहे है प्रशंसा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   19:14
कौन है भारतीय मूल की सीमा वर्मा जिसकी डोनाल्ड ट्रंप कर रहे है प्रशंसा

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के पैसे की बचत करने वाली योजना के तहत अगले साल से एक महीने के लिए इन्सुलिन की कीमत घटकर 35 डॉलर रह जाएगी।व्हाइट हाउस ने कहा कि इन्सुलिन निर्माताओंऔर प्रमुख बीमा कंपनियों के साथ ट्रंप सरकार के समझौते के तहत इन्सुलिन की कीमत घटाने का नया विकल्प मिला है।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतवंशी स्वास्थ्य नीति सलाहकार सीमा वर्मा की प्रशंसा की है और वरिष्ठ नागरिकों को कम मूल्य पर इन्सुलिन मुहैया कराने के वास्ते चिकित्सा योजना तैयार करने में कठिन मेहनत के लिए उनका शुक्रिया अदा किया है। मार्च में 49 वर्षीय वर्मा को देश में महामारी से निपटने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा गठित व्हाइट हाउस कोरोना वायरस कार्यबल की महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया। व्हाइट हाउस ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के पैसे की बचत करने वाली योजना के तहत अगले साल से एक महीने के लिए इन्सुलिन की कीमत घटकर 35 डॉलर रह जाएगी। व्हाइट हाउस ने कहा कि इन्सुलिन निर्माताओं और प्रमुख बीमा कंपनियों के साथ ट्रंप सरकार के समझौते के तहत इन्सुलिन की कीमत घटाने का नया विकल्प मिला है।

इसे भी पढ़ें: चीन ने छीनी स्वायत्तता, अमेरिका ने वापस लिया दर्जा खास, जानें हांगकांग का पूरा इतिहास

ट्रंप ने मंगलवार को कहा था , ‘‘वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह बड़ा दिन है। हमने बीमा कंपनी, निर्माताओं और अन्य महत्वपूर्ण सहयोगियों को साथ लाकर अपने वरिष्ठ नागरिकों को कम कीमत पर इन्सुलिन पहुंचाने के लिए एक समझौता किया है। मुझे उम्मीद है कि वरिष्ठ नागरिक इसे याद रखेंगे।’’ ट्रंप ने कहा, ‘‘सीमा, मैं आपका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। आपकी बदौलत बहुत पहले हमारे ध्यान में यह आया था और इस दिन के लिए आपने कठिन मेहनत की।’’ सीमा ने भी राष्ट्रपति को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ट्रंप का शुक्रिया। दवा की कीमत कम करने और वरिष्ठ नागरिकों की बेहतरी के लिए उन्होंने तेजी से कदम उठाया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।