आईएसआईएस के संबंध में अगले सप्ताह अहम घोषणा करेंगे ट्रम्प: पोम्पिओ

trump-to-be-announced-next-week-in-isis
पोम्पिओ ने यह भी सूचना दी कि ट्रम्प ‘‘आईएसआईएस को हराने के लिए वैश्विक गठबंधन’’ के विदेश मंत्रियों की मेजबानी करेंगे और उनके साथ चर्चा करेंगे।

वॉशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अगले सप्ताह ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन के दौरान सीरिया में आईएसआईएस के खिलाफ लड़ाई की स्थिति के बारे में अहम घोषणा करेंगे। ट्रम्प अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र में पांच फरवरी को ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन देंगे।पोम्पिओ ने ‘फॉक्स न्यूज’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि राष्ट्रपति स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के दौरान सीरिया में आईएसआईएस की स्थिति के बारे में घोषणा करेंगे। पोम्पिओ ने यह भी सूचना दी कि ट्रम्प ‘‘आईएसआईएस को हराने के लिए वैश्विक गठबंधन’’ के विदेश मंत्रियों की मेजबानी करेंगे और उनके साथ चर्चा करेंगे।

इसे भी पढ़ें- हिंदुओं की आस्था के साथ अमेरिका में खिलवाड़, मंदिर में हुई तोड़फोड़

उन्होंने कहा, ‘‘आपको कैदी, समुद्री तटों पर घुटनों पर बैठे लोग और उनका सिर काटा जाना याद है। यह त्रासदीपूर्ण था। ट्रम्प ‘‘आईएसआईएस को हराने के लिए वैश्विक गठबंधन’’ के विदेश मंत्रियों की मेजबानी करेंगे ताकि उन्हें हराने के लिए गहन चर्चा की जा सके।’’

इसे भी पढ़ें- ईश्वर भी चाहता है कि ट्रंप राष्ट्रपति बने: सारा सैंडर्स का दावा

पोम्पिओ ने कहा, ‘‘भले ही हमने इस्लामी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में काफी प्रगति की है और सफलता हासिल की है, लेकिन आतंकवादियों से अब भी असल खतरा है और हमें यह सुनिश्चित करने के लिए काम करते रहना होगा कि आईएसआईएस फिर से पांव न पसारे।’’ उन्होंने कहा कि ट्रम्प अमेरिका को खतरों से सुरक्षित रखने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़