यूएसआईबीसी ने दी चेतावनी, कहा- ट्रंप के वीजा रद्द फैसले से अमेरिकी अर्थव्यवस्था को होगा नुकसान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 25, 2020   14:27
यूएसआईबीसी ने दी चेतावनी, कहा- ट्रंप के वीजा रद्द फैसले से अमेरिकी अर्थव्यवस्था को होगा नुकसान

अमेरिकी भारतीय व्यापार परिषद (यूएसबीआईसी) की अध्यक्ष निशा देसाई बिस्वाल ने एक साक्षात्कार में यह बात कही। उन्होंने कहा, “यह (अधिघोषणा) दुर्भाग्यपूर्ण है।” ट्रंप ने इस सप्ताह की शुरुआत में भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच लोकप्रिय एच-1बी वीजा के साथ ही अन्य विदेश कार्य वीजा जारी करने पर इस साल के अंत तक रोक लगाने की अधिघोषणा जारी की थी।

वाशिंगटन। एच-1बी वीजा और अन्य गैर आव्रजक वीजा को अस्थाई तौर पर निलंबित करने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कदम और आव्रजन पर उनकी प्रतिबंधात्मक नीतियां अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक होगी। अमेरिकी भारतीय व्यापार परिषद (यूएसबीआईसी) की अध्यक्ष निशा देसाई बिस्वाल ने एक साक्षात्कार में यह बात कही। उन्होंने कहा, “यह (अधिघोषणा) दुर्भाग्यपूर्ण है।” ट्रंप ने इस सप्ताह की शुरुआत में भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच लोकप्रिय एच-1बी वीजा के साथ ही अन्य विदेश कार्य वीजा जारी करने पर इस साल के अंत तक रोक लगाने की अधिघोषणा जारी की थी।

इसे भी पढ़ें: 4 मीडिया संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर चीन ने अमेरिका को दी चेतावनी, तनाव बढ़ा

ट्रंप ने कहा था कि यह कदम लाखों अमेरिकियों की मदद के लिए जरूरी है जिन्होंने मौजूदा आर्थिक संकट की वजह से नौकरियां गंवा दी हैं।ट्रंप के इस कदम से यू एस चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स और यूएसआईबीसी सहमत नहीं हैं। बिस्वाल ने कहा,“ मुझे लगता है कि पिछले कई साल में एच1बी वीजा और एल1 बी वीजा के तहत अन्य देशों से उच्च-कौशल प्राप्त कर्मियों के आव्रजन से अमेरिका को खासकर तकनीक के क्षेत्र में खासा लाभ हुआ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।