पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी के बेटे के अपहरण से जुड़े दो आतंकवादी ढेर

two-terrorists-involved-in-the-kidnapping-of-former-prime-minister-gilani-s-son-in-pakistan
सीटीडी ने एक बयान में कहा कि उसे सूचना मिली कि प्रतिबंधित आतंकी समूह आईएसआईएस के पांच आतंकवादी लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर जिले के एक मकान में छिपे हुए हैं।

लाहौर। पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे और एक अमेरिकी नागरिक के अपहरण में कथित रूप से शामिल रहे इस्लामिक स्टेट के दो संदिग्ध आतंकवादियों को पंजाब प्रांत में मार गिराया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) ने कहा कि बुधवार देर रात मुल्तान जिले के एक मकान में छापेमारी कर मुहम्मद रिजवान और आमिर सकी नाम के आतंकवादियों को मार गिराया गया। वे तीन खुफिया अधिकारियों की हत्या में भी शामिल थे।

इसे भी पढ़ें: इन मोबाइल एपों के द्वारा आसानी से सीख सकते हैं योग के तरीके

सीटीडी ने एक बयान में कहा कि उसे सूचना मिली कि प्रतिबंधित आतंकी समूह आईएसआईएस के पांच आतंकवादी लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर जिले के एक मकान में छिपे हुए हैं। सीटीडी ने कहा कि एक टीम ने मकान को घेरकर आतंकवादियों से आत्मसर्मपण करने के लिये कहा। विभाग ने कहा, आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण करने के बजाय छापेमारी कर रही टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। इसमें दो आतंकवादी मौके पर ही मारे गए जबकि उनके तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी सांसद ने भारत को सामान्य तरजीही व्यवस्था में बहाल करने का अनुरोध किया

वे 2011 में अमेरिकी नागरिक वारेन वाइनस्टीन और 2013 में यूसुफ गिलानी के बेटे हैदर गिलानी के अपहरण में शामिल थे। बयान में कहा गया कि आतंकवादियों के पास से हथगोले, दूसरे विस्फोटक और हथियार भी बरामद किये गए हैं।

यह भी देखें-

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़