ओमीक्रोन के 131 नए मामले, नए वैरिएंट को लेकर सख्त नियम लागू करने की योजना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 9, 2021   11:39
ओमीक्रोन के 131 नए मामले, नए वैरिएंट को लेकर सख्त नियम लागू करने की योजना

ब्रिटेन में कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के 131 नए मामले सामने आए।सरकार ने अब तक प्लान-बी को लागू करने की हरी झंडी नहीं दी है, हालांकि, परिवहन और कुछ सुविधाओं, जैसे कि दुकानों पर अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

लंदन। ब्रिटेन में बुधवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के 131 नए मामले आने के साथ अब तक देश में इसके कुल 568 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। ओमीक्रोन के प्रसार की रोकथाम के लिए सरकार सख्त नियम लागू करने की योजना बना रही है। सरकार में शीर्ष स्तर पर हो रही चर्चा से जुड़ी खबरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 से निपटने के लिए देश में तथाकथित प्लान-बी शीतकालीन रणनीति लागू करने को लेकर फैसला ले सकते हैं, जिसके तहत लोगों को वर्क फ्रॉम होम (घर से काम) करने के निर्देश देने के साथ ही मास्क पहनना अनिवार्य किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: संभावित खतरे को लेकर गुस्साए सांसदों ने इंस्टाग्राम में जरूरी बदलाव करने को कहा

सरकार ने अब तक प्लान-बी को लागू करने की हरी झंडी नहीं दी है, हालांकि, परिवहन और कुछ सुविधाओं, जैसे कि दुकानों पर अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। संसद में बुधवार को प्लान-बी से जुड़े सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा, अब हमारे सामने ओमीक्रोन है, वायरस का ऐसा स्वरूप जो अब तक सामने आए अन्य स्वरूप के मुकाबले बेहद तेजी से फैलता है। इसलिए, मैं सभी से अपील करता हूं कि अपनी बारी आने पर जल्द से जल्द बूस्टर खुराक लें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।