जापान में जी-20 के दौरान शी जिनपिंग और पुतिन से मिलेंगे ट्रंप

xi-jinping-and-putin-will-meet-trump-during-the-g-20-in-japan
इस सूची में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन, जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का नाम भी शामिल है।

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जापान में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन समेत कई प्रमुख नेताओं से मुलाकात करेंगे। एक अमेरिकी अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस सूची में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन, जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का नाम भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: भारत के फलस्तीनी NGO के खिलाफ दिए वोट का फलस्तीनी मुद्दे से संबंध नहीं: विदेश मंत्रालय

ट्रंप इसके साथ ही सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान के साथ भी बातचीत करेंगे। यह मुलाकात ऐसे वक्त होगी जब अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ रहा है। चीनी राष्ट्रपति के साथ ट्रंप की बैठक सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को ओसाका में होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: ईरानी हवाईक्षेत्र का उल्लंघन करने पर अमेरिकी ड्रोन को गिराया गया: मोहम्मद जवाद जरीफ

जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद ट्रंप सियोल के लिये रवाना हो जाएंगे। अधिकारी ने बताया कि एशियाई यात्रा के दौरान ट्रंप की उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मुलाकात करने की कोई योजना नहीं है।

इसे भी देखें-

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़