ट्रम्प ने साधा पाक पर निशाना, कहा- सीमा सुरक्षा भारत और हमारे लिए महत्वपूर्ण

ट्रम्प ने साधा पाक पर निशाना, कहा- सीमा सुरक्षा भारत और हमारे लिए महत्वपूर्ण

मोदी की मौजूदगी में ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के रिकॉर्ड 50,000 लोगों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा कि दोनों देश अपने संबंधों को सुदृढ़ करने के लिए जल्द ही कई रक्षा सौदों पर हस्ताक्षर करेंगे।

ह्यूस्टन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत-अमेरिका सुरक्षा संबंध को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा करने का रविवार को आह्वान किया और कहा कि सीमा सुरक्षा अमेरिका तथा भारत दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के रिकॉर्ड 50,000 लोगों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा कि दोनों देश अपने संबंधों को सुदृढ़ करने के लिए जल्द ही कई रक्षा सौदों पर हस्ताक्षर करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हम निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ ट्रम्प ने कहा, ‘‘भारत और अमेरिका यह भी समझते हैं कि अपने समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए हमें अपनी सीमाओं की रक्षा करनी होगी। सीमा सुरक्षा अमेरिका के लिए महत्वपूर्ण है। सीमा सुरक्षा भारत के लिए महत्वपूर्ण है और हम यह समझते हैं।’’ इस पर मोदी ताली बजाते हुए दिखें।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।