कोरोना के बीच बिहार में मचा तूफान का कोहराम, वज्रपात से 12 लोगों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2020   17:00
कोरोना के बीच बिहार में मचा तूफान का कोहराम, वज्रपात से 12 लोगों की मौत

बिहार में वज्रपात से 12 लोगों की मृत्यु हो गई।मुख्यमंत्री ने तत्काल मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं। साथ ही उन्होंने वज्रपात से झुलसे हुये लोगों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिये हैं एवं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

पटना। बिहार के सारण, जमुई और भोजपुर में रविवार को वज्रपात की चपेट में आकर 12 लोगों की मृत्यु हो गयी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सारण में 09, जमुई में 02 एवं भोजपुर में 01 व्यक्ति की वज्रपात से मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने तत्काल मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं। साथ ही उन्होंने वज्रपात से झुलसे हुये लोगों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिये हैं एवं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली, मुंबई के सबसे प्रदूषित क्षेत्र हरित जोन में बदले

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार वज्रपात की तीव्रता काफी अधिक थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से लोग घरों में थे, फलस्वरूप वज्रपात से संभवतः क्षति कम हुयी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें तथा वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। मुख्यमंत्री ने अपील की कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुये घरों में रहें और सुरक्षित रहें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।