नागरिकों पर हमलों के बीच केंद्र सरकार का बड़ा कदम, जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में CRPF के 1800 अतिरिक्त जवानों की होगी तैनाती

CRPF personnel
ANI
अभिनय आकाश । Jan 4 2023 5:57PM

सीआरपीएफ की 18 कंपनियों - लगभग 1,800 कर्मियों - को मुख्य रूप से पुंछ और राजौरी जिलों में तैनाती के लिए जम्मू क्षेत्र में भेजा जाएगा।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) राजौरी जिले में हाल ही में हुए दो आतंकी हमलों में आम लोगों के मारे जाने के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त 18 कंपनियां भेजेगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सीआरपीएफ की 18 कंपनियों - लगभग 1,800 कर्मियों - को मुख्य रूप से पुंछ और राजौरी जिलों में तैनाती के लिए जम्मू क्षेत्र में भेजा जाएगा। इनपुट्स के मुताबिक सीआरपीएफ की आठ कंपनियां जल्द ही जम्मू-कश्मीर में तैनाती के नजदीकी स्थानों से तैनात की जाएंगी, जबकि सीआरपीएफ की 10 कंपनियां दिल्ली से भेजी जा रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: Rajouri Terror Killing: महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, बोलीं- वे कश्मीरियों को बदनाम करते हैं

सूत्र ने कहा कि जम्मू क्षेत्र में आतंकी हमले के बारे में खुफिया जानकारी के बीच गृह मंत्रालय द्वारा हाल ही में जारी एक आदेश के बाद यह कदम उठाया गया है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव में रविवार शाम और सोमवार सुबह हुए दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। ताजा आतंकी हमले में राजौरी के ऊपरी डांगरी गांव में सोमवार सुबह एक संदिग्ध इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट के बाद दो बच्चों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir की पहचान अब आतंक नहीं बल्कि पर्यटन है, विश्वास नहीं है तो यह रिपोर्ट पढ़िये

एडीजीपी मुकेश सिंह ने लोगों को सतर्क किया क्योंकि राजौरी शहर से लगभग आठ किलोमीटर दूर ऊपरी डांगरी गांव के पास एक और संदिग्ध आईईडी देखा गया था। अधिकारियों ने बताया कि धमाका उस घर के पास हुआ जहां रविवार शाम को हुई गोलीबारी की घटना में चार नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। रविवार शाम से आतंकियों द्वारा किए गए दो आतंकी हमलों में करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों का जम्मू के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: Terrorist hotspot से टूरिस्ट हॉटस्पॉट बना जम्मू कश्मीर, 2022 में 25 लाख पर्यटक घूमने पहुंचे

पहले हमले में दो हथियारबंद आतंकवादी रविवार शाम करीब 50 मीटर की दूरी पर तीन घरों में घुस गए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में चार नागरिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। 16 दिसंबर को सेना के एक शिविर के बाहर दो लोगों के मारे जाने के बाद पिछले दो हफ्तों में राजौरी जिले में नागरिक हत्याओं की यह तीसरी घटना है। हमले से जिले में दहशत का माहौल है। घटना के विरोध में कई संगठनों ने आज हड़ताल का आह्वान किया है और त्वरित कार्रवाई की मांग की है।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़