2024 का चुनाव एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए 'मिशन' है, प्रधानमंत्री बोले- वो कहते हैं खत्म किया आर्टिकल 370 फिर से लागू करेंगे

Modi
BJP
अभिनय आकाश । May 2 2024 3:45PM

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कह रही है कि कश्मीर में जो मैंने आर्टिकल 370 खत्म कर दिया, वो कहते हैं कि 370 हम फिर से लागू करेंगे। इस देश में जो लोग आज संविधान माथे पर रख कर नाच रहे हैं न, उनकी सर्वसत्ता थी, पार्लियामेंट में उनका राज था, कश्मीर में भी उनकी सरकार थी, लेकिन वे कभी भी देश का संविधान सभी जगहों पर लागू नहीं कर पाए। मोदी के आने तक देश में दो संविधान थे। एक संविधान से देश चलता था और दूसरे संविधान से जम्मू-कश्मीर चलता था।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव सामान्य चुनाव नहीं है। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से ये चुनाव एंबिशन के लिए नहीं है। वो एंबिशन तो 2014 में देश की जनता ने पूरा कर दिया। 2024 का ये चुनाव मोदी के एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए 'मिशन' है और मेरा मिशन है देश के उज्जवल भविष्य का, मेरा मिशन है देश को आगे ले जाने का लेकिन कांग्रेस का एजेंडा क्या है? कांग्रेस कह रही है कि कश्मीर में जो मैंने आर्टिकल 370 खत्म कर दिया, वो कहते हैं कि 370 हम फिर से लागू करेंगे। इस देश में जो लोग आज संविधान माथे पर रख कर नाच रहे हैं न, उनकी सर्वसत्ता थी, पार्लियामेंट में उनका राज था, कश्मीर में भी उनकी सरकार थी, लेकिन वे कभी भी देश का संविधान सभी जगहों पर लागू नहीं कर पाए। मोदी के आने तक देश में दो संविधान थे। एक संविधान से देश चलता था और दूसरे संविधान से जम्मू-कश्मीर चलता था। 

इसे भी पढ़ें: Vaccine Certificate से हटी PM Narendra Modi की फोटो, Covishield विवाद के बाद लिया फैसला या और कुछ है कारण, जानें...

गुजरात के जूनागढ़ में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात के तटीय क्षेत्र में कई ऐसे द्वीप हैं, जहां कोई नहीं रहता। कांग्रेस ऐसे द्वीपों का भी सौदा कर सकती है। कांग्रेस की चलती तो हिमालय की बर्फीली चोटियों का भी सौदा कर सकती थी, क्योंकि वहां कोई रहता नहीं है। गुजरात को लेकर कांग्रेस के दिल में जो खीझ और नफरत है, कांग्रेस अगर सत्ता में आई, तो ये देश के लिए, गुजरात के लिए खतरनाक हालात पैदा कर सकते हैं। ये तो कह देंगे कि कच्छ की क्या जरूरत है, वहां तो कोई रहता नहीं है, दे दो। ये उसका भी सौदा कर देंगे। उनको कोई परवाह ही नहीं है। 

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़