उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 21 और लोगों की मौत, कुल मृतकों की संख्या 550 हुई

gg
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से संक्रमित 21 और लोगों की मौत हो गयी। इसके साथ ही राज्य में मरने वालों की संख्या 550 हो गयी है। मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से 21 और लोगों की मौत हो गयी है।

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से संक्रमित 21 और लोगों की मौत हो गयी। इसके साथ ही राज्य में मरने वालों की संख्या 550 हो गयी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से 21 और लोगों की मौत हो गयी है। प्रदेश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या अब 550 हो गयी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 10,995 संक्रमित लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत बढ़कर 62.01 हो गया है।

इसे भी पढ़ें: राज्य की अर्थव्यवस्था 1000 अरब डॉलर की बनाने के लिए सलाहकार नियुक्त करेगी योगी सरकार

प्रसाद ने बताया कि शनिवार को प्रदेश में कुल 16,125 नमूनों की जांच की गयी है और शुरू से अब तक पांच लाख 60 हजार 697 नमूनों की जांच की जा चुकी है। जांच की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। उन्होंने बताया कि अब हम जल्द ही एंटीजेन टेस्ट को भी कुछ चुनिंदा जिलों में शुरू करने जा रहे हैं। संक्रमण के अधिक मामलों वाले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के साथ-साथ लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर में भी इसे शुरू किया जाएगा। प्रसाद ने बताया कि अब हम कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिये निगरानी कार्य को नयी रफ्तार देने जा रहे हैं। इसकी विस्तृत कार्ययोजना तैयार हो रही है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वारयस और भारत के साथ गतिरोध के कारण चीन में जोर-शोर से नहीं मनाया गया योग दिवस

सम्भवत: मंगलवार को यह कार्ययोजना लागू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार ने प्रदेश के सभी 75 जिलों के 668 निजी तथा सरकारी अस्पतालों में ओपीडी डॉक्टरों, स्वागत डेस्ककर्मी तथा गार्ड वगैरह की रैंडम सैम्पलिंग के तहत जांच करवायी थी। इनमें से मऊ, मुजफ्फरनगर, संतकबीरनगर, शामली, सुलतानपुर, वाराणसी, मुरादाबाद समेत 17 जिलों के 25 अस्पतालों में संक्रमण मिला। प्रसाद ने बताया कि इस दौरान हमने 4,577 नमूनों की जांच करायी, जिनमें से 51 में संक्रमण पाया गया। इसके आधार पर सम्बन्धित अस्पतालों के अन्य कर्मचारियों की भी जांच करायी जाएगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़