चक्रवात ‘वायु’ के कारण गुजरात के 560 गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 13 2019 4:16PM
चक्रवात ‘वायु’ के कारण गुजरात के 560 गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित
Image Source: Google

‘वायु’ चक्रवात के कारण गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (जीयूवीएनएल) की प्रबंध निदेशक शहमीना हुसैन ने बताया कि जीयूवीएनएल ने चक्रवात के खतरे को देखते हुए पहले से ही कार्य योजना तैयार कर ली थी।

वड़ोदरा। ‘वायु’ चक्रवात के कारण गुजरात के करीब 560 गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हुई है और आपूर्ति बहाल करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। एक अधिकारी ने गुरूवार को यह जानकारी दी। गुजरात सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (जीयूवीएनएल) की प्रबंध निदेशक शहमीना हुसैन ने  बताया कि जीयूवीएनएल ने चक्रवात के खतरे को देखते हुए पहले से ही कार्य योजना तैयार कर ली थी।


उन्होंने कहा, ‘‘वायु चक्रवात के असर के कारण सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात में करीब 561 फीडर लाइनें प्रभावित हुई हैं। हमें पूरा यकीन है कि 560 प्रभावित गांवों में जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।’’ हुसैन ने कहा कि जीयूवीएनएल की टीमों को जलमग्न तटीय इलाकों तक पहुंचने में काफी मुश्किल हो रही है।
इस बीच, अखिल भारतीय मछुआरा संगठन के अध्यक्ष वेलजीभाई मसानी ने समुद्र में जाने के खिलाफ समय रहते मछुआरों को जारी की गई चेतावनी के लिए राज्य सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘‘पहले सौराष्ट्र क्षेत्र के लगभग 8,000 मछुआरे करीब 1200 नौकाएं लेकर समुद्र में जाने की योजना बना रहे थे, लेकिन चेतावनी के बाद उन्होंने समुद्र में जाने की अपनी योजना रद्द कर दी।’’


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story