जम्मू कश्मीर से 370 हटने के बाद व्यय में नहीं हुई कोई बढ़ोतरी: सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2019   16:09
जम्मू कश्मीर से 370 हटने के बाद व्यय में नहीं हुई कोई बढ़ोतरी: सरकार

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा को बुधवार को एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 के तहत जम्मू कश्मीर और लद्दाख को दो पृथक संघ शासित क्षेत्र बनाया गया था।

नयी दिल्ली। केन्द्र सरकार ने कहा है कि जम्मू कश्मीर से अगस्त में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद संघ शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर के व्यय में कोई इजाफा नहीं हुआ है। गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा को बुधवार को एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 के तहत जम्मू कश्मीर और लद्दाख को दो पृथक संघ शासित क्षेत्र बनाया गया था। 

इसे भी पढ़ें: सरकार ने जम्मू कश्मीर आरक्षण (दूसरा संशोधन) विधेयक वापस लिया, TMC ने किया विरोध

उन्होंने कहा कि दोनों क्षेत्रों के लिये कोई पृथक वित्तीय प्रावधान नहीं किये गये हैं। इस कारण जम्मू कश्मीर के व्यय में कोई इजाफा नहीं हुआ है। गौरतलब है कि पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटने के बाद 31 अक्टूबर से जम्मू कश्मीर और लद्दाख, संघ शासित क्षेत्र के रूप में अस्तित्व में आये हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।