लोकसभा चुनाव से पहले AIADMK ने इस दल के साथ किया गठबंधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 19, 2019   14:18
लोकसभा चुनाव से पहले AIADMK ने इस दल के साथ किया गठबंधन

दोनों दलों ने शहर के एक होटल में औपचारिक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। पीएमके के संस्थापक नेता एस रामदास ने गठबंधन को ‘‘लोगों के कल्याण का गठबंधन, एक महा गठबंधन और एक विजयी गठबंधन’’ बताया।

चेन्नई। सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने मंगलवार को पट्टाली मक्कल कत्ची (पीएमके) के साथ राजनीतिक गठबंधन की घोषणा करते हुए उसे आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सात सीटें दी हैं। मुख्यमंत्री के पलानीसामी की मौजूदगी में यह समझौता हुआ। अन्नाद्रमुक के समन्वयक एवं उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि पीएमके को राज्यसभा की भी एक सीट दिए जाने का निर्णय किया गया है। उन्होंने बताया कि समझौते के तहत पीएमके तमिलनाडु में 21 विधानसभा क्षेत्रों में संभावित उपचुनाव में अन्नाद्रमुक का समर्थन करेगी।

दोनों दलों ने शहर के एक होटल में औपचारिक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। पीएमके के संस्थापक नेता एस रामदास ने गठबंधन को ‘‘लोगों के कल्याण का गठबंधन, एक महा गठबंधन और एक विजयी गठबंधन’’ बताया। उन्होंने कहा, ‘‘तमिलनाडु के लोगों के अधिकारों को फिर हासिल करने के लिए, हमने मांगों का 10-सूत्रीय चार्टर बनाया है।’’ इन मांगों में कावेरी डेल्टा जिलों को संरक्षित कृषि क्षेत्र घोषित करना, तमिलनाडु में जातीय आधार पर जनगणना और राजीव गांधी हत्याकांड के सात आरोपियों की रिहाई शामिल है।


यह भी पढ़ें: एयर शो से पहले बड़ा हादसा, रिहर्सल के दौरान आपस में टकराए दो विमान

उन्होंने कहा, ‘‘ यह गठबंधन तमिलनाडु और पुडुचेरी के सभी 40 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल करेगा।’’ उन्होंने बताया कि अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन करने के औचित्य पर उनके बेटे एवं पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. अंबुमणि रामदास बाद में विस्तृत जानकारी देंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।