अजित पवार की हुई घर वापसी! डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा

अजित पवार की हुई घर वापसी! डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा

अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि लगातार अजित पवार को मानए जाने कि कोशिश जारी थी।

महाराष्ट्र की सियासत तेजी से करवट ले रही है। बीजेपी के साथ सरकार बनाने वाले अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि लगातार अजित पवार को मानए जाने कि कोशिश जारी थी। पहले तो छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल जैसे सीनियर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेताओं के साथ सीक्रेट मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम अजित पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद वे अपने भाई श्रीनिवास पवार के घर पहुंचे थे। जिसके बाद शरद पवार परिवार की ओर से उन्हें मनाया जा रहा था। वहीं खबरों के अनुसार सीएम देवेंद्र फडणवीस भी इस्तीफा दे सकते हैं। 

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई थी। एक तरफ शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के नेताओं ने बैठक शुरू कर दी तो दूसरी ओर बीजेपी में भी बैठकों का दौर जारी था। दिल्ली में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह के साथ इस मामले में बैठक की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज दोपहर साढ़े तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। जिसमें उनके भी इस्तीफा देने की खबर है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।