30 जनवरी को सर्वदलीय बैठक, 1 फरवरी को पेश होगा बजट

30 जनवरी को सर्वदलीय बैठक, 1 फरवरी को पेश होगा बजट

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह दूसरा आम बजट है। संसद के बजट सत्र से पहले संसद के बजट सत्र से पहले 30 जनवरी को एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की बैठक होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र से पहले 30 जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक करेंगे। ये बैठक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।  बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, शावरचंद गहलोत, पीयूष गोयल, प्रह्लाद जोशी, अर्जुन मेघवाल और वी मुरलीधरन भी मौजूद रहेंगे। 

इसे भी पढ़ें: संसद कैंटीन में सांसदों को भोजन पर मिलने वाली सब्सिडी समाप्त, सालाना 8 करोड़ रुपए की होगी बचत

1 फरवरी को बजट

संसद का बजट सत्र 29 जनवरी को शुरू होगा और 8 फरवरी तक चलेगा। एक फरवरी को आम बजट पेश किया जाएगा। संसदीय मामलों की समिति ने 29 जनवरी से बजट सत्र की सिफारिश की थी। जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बीते दिन संसद सत्र को लेकर जानकारी दी। गौरतलब है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह दूसरा आम बजट है। संसद के बजट सत्र से पहले संसद के बजट सत्र से पहले 30 जनवरी को एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की बैठक होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।