आंबेडकर ने भारत को सबसे मजबूत स्तंभ दिया, भीम राव आंबेडकर की जयंती पर बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi
Prabhasakshi
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को भीम राव आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि आंबेडकर ने भारत को उसका सबसे मजबूत स्तंभ ‘संविधान’ दिया है। राहुल ने ट्वीट किया, ‘‘मैं डॉ. बीआर आंबेडकर की 131वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को भीम राव आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि आंबेडकर ने भारत को उसका सबसे मजबूत स्तंभ ‘संविधान’ दिया है। राहुल ने ट्वीट किया, ‘‘मैं डॉ. बीआर आंबेडकर की 131वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने भारत को उसकी शक्ति का सबसे मजबूत स्तंभ-हमारा पवित्र संविधान-दिया है।’’ वहीं, कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि बाबा साहेब आंबेडकर समानता, मानवाधिकार और सामाजिक न्याय के पुरोधा बने रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: लॉयड ने सौरव गांगुली को पूर्वी भारत के बाजारों के लिए ब्रांड एम्बैसडर बनाया

पार्टी ने कहा, ‘‘आंबेडकर का जीवन और कार्य पूरी दुनिया में करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उनकी जयंती पर हम ऐसे व्यक्ति की विरासत का उत्सव मना रहे हैं, जिसने भारत को उसका संविधान दिया।’’ उल्लेखनीय है कि आंबेडकर का जन्म वर्ष 1891 में आज ही के दिन हुआ था और वह भारत के पहले कानून मंत्री थे। उन्हें वर्ष 1990 में मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़